Move to Jagran APP

नागपुर के एक निजी अस्‍पताल में आग लगने से चार की मौत, कई घायल, मरीजों को दूसरेे अस्‍पताल में कराया गया शिफ्ट

नागपुर के एक निजी अस्‍पताल में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई है जबकि कई घायल बताए जाते हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक अस्‍पताल से 27 मरीज को दूसरे अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 11:24 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 11:59 PM (IST)
नागपुर के एक निजी अस्‍पताल में आग लगने से चार की मौत, कई घायल, मरीजों को दूसरेे अस्‍पताल में कराया गया शिफ्ट
नागपुर के एक निजी अस्‍पताल में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई है...

नागपुर, एजेंसियां। नागपुर के एक निजी कोविड अस्‍पताल में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई है जबकि कई घायल बताए जाते हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक अस्‍पताल से 27 मरीज को दूसरे अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया है। पुलिस ने कहा है कि घायल या गंभीर मरीजों की हालत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। अस्‍पताल को पूरी तरह खाली कराया जा चुका है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक आग लगने की यह घटना रात 8.10 बजे हुई।

loksabha election banner

यह अस्‍पताल शहर के वर्डी इलाके में स्थित है। बताया जाता है कि आग सबसे पहले अस्‍पताल की दूसरी मंजिल पर लगी। आग आइसीयू की एसी यूनिट में लगी और फैल गई। नागपुर महानगरपालिका (NMC) के मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि आग दूसरी मंजिल तक सीमित रही और अन्‍य मंजिलों तक नहीं पहुंची।महाराष्‍ट्र में एक महीने के भीतर अस्‍पताल में आग लगने से लोगों के जान जाने की यह दूसरी घटना है। 

अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने के बाद अग्निशमन विभाग के कई कर्मचारियों को मौके पर भेजा गया। बताया जाता है कि आग लगने के दौरान दूसरी मंजिल पर 10 मरीज मौजूद थे जिनमें से छह खुद बाहर निकल आए जबकि चार अन्‍य को अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों द्वारा निकाला गया। काफी मशक्‍कत के बाद अस्‍पताल को खाली करा लिया गया है।  

उल्‍लेखनीय है कि पिछले महीने मुंबई के भांडुप उपनगर में एक मॉल में चल रहे निजी अस्पताल में देर रात अचानक लगी आग में 11 लोगों की मौत हो गई थी। बताया जाता है कि दमकल की 23 से अधिक गाड़ियों ने कई घंटों की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया था। आग लगने के समय अस्पताल में कुल 76 मरीज भर्ती थे। इनमें 73 कोरोना संक्रमण के मरीज थे जबकि तीन सामान्य... बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने इस घटना की जांच के आदेश दिए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.