Move to Jagran APP

किले जैसा है पूर्व गृह राज्यमंत्री कांडा का आवास

जूतों की दुकान से एमडीएलआर [मुरलीधर लेखराज ग्रुप] एयरलाइंस के मालिक बनने का सफर तय करने वाले हरियाणा के पूर्व गृह राज्यमंत्री गोपाल काडा की तरक्की की दास्ता ख्वाब सरीखी है। एक साल के भीतर ही कई अरब रुपये के ऐसे पाच प्रोजेक्ट बनाए गए हैं, जिन्हें अंजाम तक पहुंचाने का बूता सिर्फ किसी धन-कुबेर में ही हो सकत

By Edited By: Published: Thu, 09 Aug 2012 11:08 AM (IST)Updated: Thu, 09 Aug 2012 11:08 AM (IST)
किले जैसा है पूर्व गृह राज्यमंत्री कांडा का आवास

सिरसा। जूतों की दुकान से एमडीएलआर [मुरलीधर लेखराज ग्रुप] एयरलाइंस के मालिक बनने का सफर तय करने वाले हरियाणा के पूर्व गृह राज्यमंत्री गोपाल काडा की तरक्की की दास्ता ख्वाब सरीखी है।

loksabha election banner

एक साल के भीतर ही कई अरब रुपये के ऐसे पाच प्रोजेक्ट बनाए गए हैं, जिन्हें अंजाम तक पहुंचाने का बूता सिर्फ किसी धन-कुबेर में ही हो सकता है। ढाई एकड़ में बना काडा महल मुगलकालीन किले सरीखा है। पत्थरों के महल के करीब 25 फुट ऊंचे मुख्य द्वार की कीमत ही लाखों में बताई जा रही है। तीन-चार साल से बन रहा महल पिछले साल बनकर तैयार हुआ। गृह प्रवेश गत दिसंबर में हुआ था। महल के भीतर हेलीपैड के अलावा अत्याधुनिक जिम, लॉन टेनिस ग्राउंड और अस्तबल आदि हैं। काडा महल के फर्नीचर के बारे में शहर में आम चर्चा है कि इन पर महंगी धातु जड़ी गई है।

गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले में काडा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद कई प्रोजेक्ट का काम रुक गया है। इसमें मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल और सात मंजिला थ्री स्टार होटल शामिल है।

-मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल-

गत 22 जून को पूर्व मंत्री के भाई गोबिंद काडा ने सिरसा [हरियाणा] के रानिया रोड पर मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया था। करोड़ों रुपये की लागत के इस प्रोजेक्ट को अगले साल मार्च तक पूरा करने का लक्ष्य है। तारा बाबा चैरीटेबल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के नाम से बनने वाले अस्पताल का कुल क्षेत्र तीन लाख वर्ग फुट है। दो लाख वर्ग फुट में हॉस्पिटल की बिल्डिंग बनेगी और एक लाख वर्ग फुट में क्वार्टर व कोठिया बनाया जाना प्रस्तावित है। चार मंजिला इस हॉस्पिटल में हैलीपेड व धर्मशाला भी बनाए जाने की योजना है।

-सात मंजिला थ्री स्टार होटल-

हिसार रोड पर बन रहे थ्री स्टार होटल का निर्माण भी इसी साल आरंभ हुआ है। सात मंजिला बनने वाले इस होटल के भीतर दो पीवीआर सिनेमा, बीयर फैक्ट्री, शापिंग मॉल आदि बनाए जाने हैं। काडा ने खुद बताया था इसमें 50 कमरे होंगे। इस प्रोजेक्ट की कीमत भी करोड़ों में है।

-एमडीके इंटरनेशनल स्कूल-

नौ अप्रैल को एमडीके इंटरनेशनल स्कूल का शुभारंभ हुआ था। कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से संबद्ध स्कूल का परिसर लगभग तीन एकड़ है। पूरा कैंपस वातानुकूलित है। गीतिका इसी स्कूल की ट्रस्टी थी।

-अक्षरधाम की तर्ज पर मंदिर-

काडा फैमिली की सिरसा में अक्षरधाम मंदिर की तर्ज पर भव्य मंदिर बनाए जाने की योजना है। काडा ने बताया था कि अहमदाबाद और दिल्ली की तरह ही ताराबाबा कुटिया के पास अक्षरधाम मंदिर का निर्माण होगा। मंदिर का नक्शा व पूरी ड्राइंग तैयार कर ली गई है। अगले साल मार्च की शिवरात्रि तक काम शुरू करने की योजना है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.