Move to Jagran APP

Anil Deshmukh: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख सीने में दर्द और अन्य शिकायतों के कारण आईसीयू में भर्ती

Anil Deshmukh admitted To Hospital महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख सीने में दर्द और कई अन्य शिकायतों के कारण मुंबई के केईएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है जिसके चलते आइसीयू में उनका इलाज चल रहा है।

By Ashisha RajputEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 05:35 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 05:43 PM (IST)
Anil Deshmukh: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख सीने में दर्द और अन्य शिकायतों के कारण आईसीयू में भर्ती
पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को मुंबई के केइएम अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है-

मुंबई, एजेंसियां। महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं और उन्हें उच्च रक्तचाप और सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि देशमुख अनियंत्रित उच्च रक्तचाप और सीने में दर्द से पीड़ित थे। उन्हें 25 मई को स्ट्रेस थैलियम हार्ट टेस्ट के लिए यहां के केईएम अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

loksabha election banner

72 वर्षीय पूर्व मंत्री को प्रवर्तन निदेशालय ने नवंबर 2021 में कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। ईडी का मामला यह है कि राज्य के गृह मंत्री रहते हुए देशमुख ने तत्कालीन सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाझे (जो पिछले साल एंटीलिया बम मामले में गिरफ्तारी के बाद सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था) के माध्यम से मुंबई में विभिन्न बारों व रेस्तरां से 4.70 करोड़ रुपये एकत्र किए। ईडी ने दावा किया कि इस पैसे को नागपुर स्थित श्री साईं शिक्षण संस्थान में भेज दिया गया, जो देशमुख परिवार द्वारा नियंत्रित एक शैक्षिक ट्रस्ट है।

इस महीने की शुरुआत में एक अदालत ने एक निजी अस्पताल में कंधे की सर्जरी कराने की अनुमति मांगने वाली देशमुख की याचिका को खारिज कर दिया था। उसने कहा कि वह शहर के सरकारी जेजे अस्पताल में अपना इलाज करा सकते हैं।

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने आरोप लगाया था कि अनिल देशमुख, जो उस समय गृह मंत्री थे, ने मुंबई के कुछ चुनिंदा पुलिस अधिकारियों को रेस्तरां और बार से प्रति माह 100 करोड़ रुपये वसूलने के लिए कहा था। अनिल देशमुख ने इन आरोपों से इन्कार किया है। आरोप लगने के बाद अनिल देशमुख को अपना पद छोड़ना पड़ा था। सीबीआई ने बाद में उन पर भ्रष्टाचार के एक मामले में मामला दर्ज किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.