नई दिल्ली, एएनआइ। तिहाड़ जेल में बंद कांग्रेस नेता डीके शिव कुमार (Dk Shiv Kumar) से मिलने के लिए कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमार स्वामी (HD Kumaraswamy) पहुंचे। धन शोधन के मामले डीके शिव कुमार न्यायिक हिरासत के तहत जेल में बंद है। 

एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि डीके शिव कुमार मनासिक रूप से काफी मजबूत हैं और उनके लिए हम सब मिलकर लड़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजनीतक मुद्दे और निजी जिंदगी अलग-अलग होती है। कुमारस्वामी यह नहीं रुके उन्होंने कहा कि वह राजनीतिक प्रतिशोध का सामना कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले शिव कुमार भी अपने बचाव में यही बोल चुके हैं। 

डीके शिव कुमार को जमानत याचिका पर हरतरफ से निराशा ही हाथ लगी है। निचली अदालत से उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी। अब दिल्ली हाई कोर्ट में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिव कुमार की न्यायिक हिरासत 25 अक्टूबर तक बढ़ाई गई थी। वहीं दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को आदेश दिए थे कि शिवकुमार को तिहाड़ जेल में टेलिविजन और कुर्सी मुहैया कराई जाए। दरअसल, डीके शिव कुमार ने पीठ दर्द की शिकायत के बाद कोर्ट में अर्जी दायर की थी। उसको ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया। 

बता दें कि डीके शिव कुमार पर पिछले साल चोरी और करोड़ों के लेनदेन में शामिल होने के आधार पर मामला दर्ज किया था। पिछले महीने 3 सितंबर को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें तिहाड़ जेल पूछताछ के लिए भेज दिया था। फिलहाल वह तिहाड़ जेल में ही बंद है। 

यह भी पढ़ें: Money laundering case: डीके शिवकुमार और उनकी बेटी को पूछताछ के लिए लाया गया ED कार्यालय

यह भी पढ़ें: येदियुरप्पा और शिव कुमार के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को राजी

Posted By: Pooja Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप