नई दिल्ली,एएनआइ। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता एन चंद्रबाबू नायडू मंगलवार सुबह हल्के लक्षणों के साथ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एन चंद्रबाबू नायडू ने अपने संपर्क में आने वाले सभी लोगों से जल्द से जल्द कोरोना टेस्ट करवाने की अपील की है। पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्विटर के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि उनका कोरोना टेस्ट पाजिटिव पाया गया है। उन्होंने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है और वह कोरोना के पूरी सावधानी बरत रहे हैं। उन्होंने ट्विटर के माध्यम से सभी लोगों से कोरोना के प्रति पूरी सावधानी बरतने का आग्रह करते हुए लोगों से अपना ध्यान रखने की अपील भी की है।

बढ़ रहा संक्रमण दर

आपको बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले लगातार चिंता का विषय बनते जा रहे हैं। देश के सभी राज्यों में कोरोना समेत ओमिक्रोन के मामले तेजी से बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए केंद्र व सभी राज्य सरकारों की ओर से कई तरह की पाबंदिया लागू की गई हैं। पिछले 24 घंटों में मामले कम होने के बावजूद संक्रमण दर बढ़ रहा है। इस समय संक्रमण दर 19.65 प्रतिशत है जो एक दिन पहले 16.28 प्रतिशत था। इसी तरह साप्ताहिक संक्रमण दर भी 14.41 प्रतिशत हो गया है, जो कि एक दिन पहले 13.69 प्रतिशत दर्ज किया गया था।

वैक्सीनेशन अनियान में तेजी

इसके साथ ही भारत सरकार की ओर से वैक्सीनेशन के अभियान को और तेज किया गया है, जिससे लोगों को कोरोना के खतरे से बचाया जा सकें। ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए देश में स्वास्थ्य कर्मियों, गंभीर बीमारियों से पीड़ित और 60 साल के अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन की तीसरी डोज (बूस्टर डोज) लगाने की मुहिम भी शुरू की गई है। साथ ही 15 से 18 साल तक की उम्र के बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू किया गया है। सोमवार शाम छह बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना की वैक्सीन की अब तक 157.81 करोड़ डोज लगाई जा चुकी हैं। इनमें 91.34 करोड़ पहली और 65.98 करोड़ दूसरी डोज शामिल हैं। अब तक 48.48 लाख लोगों को बूस्टर सतर्कता डोज भी लगाई हैं।

Edited By: Geetika Sharma