Move to Jagran APP

इंडिगो के इंजन में धुएं की जांच में एएआइबी ने एनटीएसबी से मदद मांगी

पी एंड डब्ल्यू इंजन से धुआं निकलने की दुनिया में यह पहली घटना थी। विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआइबी) ने धीमी जांच करने के आरोपों को खारिज किया है।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 07:37 PM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2018 07:37 PM (IST)
इंडिगो के इंजन में धुएं की जांच में एएआइबी ने एनटीएसबी से मदद मांगी
इंडिगो के इंजन में धुएं की जांच में एएआइबी ने एनटीएसबी से मदद मांगी

मुंबई, प्रेट्र। विमान दुर्घटना जांच एजेंसी एएआइबी ने अपने अमेरिकी समकक्ष एनटीएसबी से इंडिगो विमान के प्रैट एंड व्हिटनी (पी एंड डब्ल्यू) इंजन से उड़ान भरने के दौरान धुआं निकलने की जांच में मदद मांगी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

loksabha election banner

10 दिसंबर को जयपुर से कोलकाता के बीच उड़ान भरने वाले इंडिगो के ए320 नीओ विमान में यह घटना घटी थी। पी एंड डब्ल्यू इंजन से धुआं निकलने की दुनिया में यह पहली घटना थी। विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआइबी) ने धीमी जांच करने के आरोपों को खारिज किया है। एजेंसी ने कहा कि विमान और पी एंड डब्ल्यू के साथ मिलकर वह मामले की जांच में जुटी है।

एएआइबी के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'इस मामले में हमारी एजेंसी इस इंजन को विस्तृत जांच के लिए मेसर्स पी एंड डब्ल्यू के पास भेज रही है। साथ ही अमेरिका की एनटीएसबी से सहायता भी मांगी है।'

अमेरिका में सभी विमान दुर्घटना की जांच नेशनल ट्रांसपोर्ट सेफ्टी बोर्ड (एनटीएसबी) से कराई जाती है। अमेरिका से बाहर अमेरिकी विमानों की दुर्घटना की जांच भी इसी एजेंसी के पास रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.