Move to Jagran APP

इस मूर्ख दिवस पर हम लाए हैं एक मुकाबला..

अप्रैल फूल डे हर वर्ष 1 अप्रैल को मनाया जाता है। इस दिन सब एक द ूसरे को मूर्ख बनाने के फिराक में रहते हैं। आप भी इस दिन के लिए जरूर कुछ न कुछ योजना बना रहे होंगे। तो इस अवसर पर हम आपके लिए एक प्रतियोगिता लेकर आए हैं।

By Edited By: Published: Thu, 27 Mar 2014 08:09 PM (IST)Updated: Sun, 30 Mar 2014 08:09 PM (IST)
इस मूर्ख दिवस पर हम लाए हैं एक मुकाबला..

अप्रैल फूल डे हर वर्ष 1 अप्रैल को मनाया जाता है। इस दिन सब एक दूसरे को मूर्ख बनाने की फिराक में रहते हैं। आप भी इस दिन के लिए जरूर कुछ न कुछ योजना बना रहे होंगे। तो इस अवसर पर हम आपके लिए एक प्रतियोगिता लेकर आए हैं। इसके तहत मूर्ख दिवस के सुअवसर पर सुपरस्टार रजनीकांत को अप्रैल फूल बनाना है। फिर हम आपको महाचतुर सिंह होशियार की उपाधि से नवाजेंगे।

loksabha election banner

इससे पहले कि आप रजनीकांत जी को फूल बनाने जाएं, हम उनके बारे में आपको कुछ मामूली सी जानकारी दे देते हैं..ताकि मुकाबले की तैयारी करने में आपको मुश्किल न हो-

- रजनीकांत के कैलेंडर में 31 मार्च के बाद सीधे 2 अप्रैल की डेट आती है, क्योंकि कोई भी उसे अप्रैल फूल नहीं बना पाता।

- अद्भुत, अविश्वसनीय, बुद्धिमान, शक्तिशाली, महान जैसे कई शब्द 1949 में डिक्शनरी में जुड़े। इसी साल रजनीकांत का जन्म हुआ था।

-अगर आप सोचते हैं कि रजनीकांत का दिमाग कम्प्यूटर से तेज चलता है तो आप थोड़ा सा गलत हैं। रजनीकांत का दिमाग चाचा चौधरी से तेज चलता है।

- रजनीकांत को नर्सरी में करप्शन पर एक लेख लिखने को कहा गया पर वह यह लेख लिखकर कहीं भूल गए जिसे बाद में अन्ना टीम ने जनलोकपाल बिल के रूप में इस्तेमाल कर लिया।

-एक बार रजनीकांत ने अपने उस बैंक एकाउंट का चेक काट दिया जिसमें संयोग से रुपये नहीं थे। नतीजा ये हुआ कि बैंक बाउंस हो गया।

-रजनीकांत जब भी प्याज काटते हैं, प्याज से पानी की बूंदें निकलती हैं। साइंटिस्ट कहते हैं कि ये प्याज के आंसू होते हैं।

-जब दुनिया में पहला मोबाइल बना और मोबाइल स्टार्ट हुआ तो साइंटिस्ट बेहोश हो गए क्योंकि मोबाइल की स्क्रीन पर डिसप्ले पर 2 मिस कॉल फ्रॉम रजनीकांत।

-अपनी बेटी की शादी में मेहमानों को खुश करने के लिए देर रात रजनीकांत खुद डीजे की भूमिका में उतर आए। आधा घंटा भी नहीं बीता था कि समारोह में एक यूएफओ उतरा, एक एलियन बाहर आया, और बोला, प्लीज, आवाज कम कर लीजिए, मेरे बेटे का कल बोर्ड का एक्जाम है।

-रजनीकांत इतने तेज हैं कि वह पूरी दुनिया का एक चक्कर लगाकर अपनी पीठ पर पीछे से आकर खुद को शाबाशी दे सकते हैं।

- नो वन इज परफेक्ट, इस जुमले को रजनीकांत पर्सनल इंसल्ट के रूप में लेते हैं।

- रजनीकांत के कम्प्यूटर में रिसाइकिल बिन नहीं है। उन्होंने उसे डिलीट कर दिया है।

- पॉल द आक्टोपस ने फीफा व‌र्ल्ड कप में बिलकुल सटीक भविष्यवाणियां की थीं। उससे किसी ने पूछा कि रजनीकांत कब मरेंगे? उसी दिन पॉल बाबा की मौत हो गई।

- रजनीकांत यदि 200 साल पहले पैदा होते तो आज ब्रिटेनवासी अपनी आजादी के लिए संघर्ष कर रहे होते।

-एक किसान ने अपने मक्के के खेत में कौवे उड़ने के लिए रजनीकांत की तस्वीर चिपका दी। नतीजा यह हुआ कि कौवे अगले ही दिन मक्के के वे दाने भी वापस ले आए, जो वे पिछले साल लेकर गए थे।

- रजनीकांत की एक मात्र पर्सनल ई-मेल आईडी है- जीमेल एट रजनीकांत.कॉम

- यार ये कानून अंधा कैसे हो गया है? यार यह सब रजनीकांत की वजह से। दरअसल हुआ यूं कि एक बार एक जज ने रजनीकांत को क्राइम करते हुए देख लिया उस दिन से कानून अंधा हो गया है।

- रजनीकांत ने एक बार मैकडोनाल्ड्स में इडली का ऑर्डर दिया और आप यकीन नहीं करेंगे, उन्हें मिल भी गया।

- रुपये का जो नया चिन्ह है वो वास्तव में रजनीकांत का सिग्नेचर है।

- एक बार रजनीकान्त केबीसी में हॉट सीट पर बैठे और उस दिन कंप्यूटर को प्रश्न चुनने के लिए लाइफलाइन लेनी पड़ी।

- एक बार रजनीकांत मैकडोनाल्ड्स गए और वहां उन्होंने डोसा मांगा पर मैकडॉनाल्ड्स ने देने से मना कर दिया। उस दिन से मैकडॉनाल्ड खुद अपनी ही दुकान के बाहर बैठा रहता है।

- जब रजनीकांत स्कूल जाया करते थे तो स्कूल में बंक मारना टीचर का काम हुआ करता था।

चलिए रजनीकांत के बारे में इतनी जानकारी आपके लिए काफी है.. तो तैयार हैं न एक अप्रैल को इस मुकाबले के लिए.. हम आपका बेसब्री से इंतजार करेंगे..सम्मान देने के लिए।

[बन गए न आप भी अप्रैल फूल। भला रजनीकांत को फूल बनाने की जुर्रत कौन कर सकता है।]


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.