Move to Jagran APP

दिल्ली एयरपोर्ट पर कैटरिंग वैन से टकराया विमान, बाल-बाल बचे यात्री

एयरपोर्ट पर रविवार रात जेट एयरवेज का एक विमान एक कैटरिंग वैन से टकरा गया।

By Arti YadavEdited By: Published: Mon, 09 Apr 2018 08:26 AM (IST)Updated: Mon, 09 Apr 2018 09:54 AM (IST)
दिल्ली एयरपोर्ट पर कैटरिंग वैन से टकराया विमान, बाल-बाल बचे यात्री
दिल्ली एयरपोर्ट पर कैटरिंग वैन से टकराया विमान, बाल-बाल बचे यात्री

नई दिल्ली, (प्रेट्र)। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआइ) एयरपोर्ट पर रविवार रात जेट एयरवेज का एक विमान एक कैटरिंग वैन से टकरा गया। विमान रात आठ बजे दुबई से टर्मिनल थ्री पर उतरा था और उसमें 133 यात्री सवार थे। सूत्रों के मुताबिक, विमान अपने लिए तय पार्किग स्थल की ओर बढ़ रहा था, तभी उसका दायां डैना पास की लेन में खड़े सेवा प्रदाता ताज स्टेट्स के कैटरिंग वैन से टकरा गया। हादसे में किसी यात्री को कोई चोट नहीं आई है।

loksabha election banner

जेट एयरवेज के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना के बाद विमान में मौजूद सभी यात्रियों और चालक दल के आठ सदस्यों को सुरक्षित उतार लिया गया। साथ ही एयरलाइन की तकनीकी टीम फिलहाल बी 737 विमान का निरीक्षण कर रही है। उन्होंने बताया कि इस पूरी घटना की जेट एयवरेज गंभीरता से जांच कर रही है।डायरक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) इस घटना के कारणों की जांच शुरू कर सकता है।

लखनऊ में जेट विमान की आपात लैंडिग

लखनऊ से दिल्ली के लिए उड़ान भरने के कुछ ही देर में जेट एयरवेज का विमान लखनऊ के ही अमौसी हवाई अड्डे पर आपात काल में उतर गया। इस विमान में 71 यात्री सवार थे। हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि विमान में तकनीकी खराबी के बाद उसे उड़ान भरने के तुरंत बाद उतार लिया गया।

गौरतलब है कि पहले भी विभिन्न विमान कंपनियों के विमान में इस तरह की कई घटनाएं सामने आई हैं। पिछले साल सितंबर में भी ऐसी ही एक घटना हुई थी, जब एयर इंडिया का प्लेन, ग्राउंड कूलिंग यूनिट ट्रक से टकरा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.