Move to Jagran APP

Fire in Flight: केरल आ रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के इंजन में लगी आग, अबू धाबी में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

Air India Express Flight Emergency Landing अबू धाबी से केरल के कालीकट जा रही एक फ्लाइट की अबू धाबी हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। विमान के इंजन में आग लगने के बाद विमान सुरक्षित उतारा गया है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Fri, 03 Feb 2023 09:40 AM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 09:40 AM (IST)
Fire in Flight: केरल आ रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के इंजन में लगी आग, अबू धाबी में हुई इमरजेंसी लैंडिंग
Air India Express Flight Emergency Landing फ्लाइट में आग।

नई दिल्ली, एजेंसी। Air India Express Flight Emergency Landing इंडिया एक्सप्रेस की अबू धाबी से कालीकट जा रही एक फ्लाइट की वापस अबू धाबी हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। विमान के इंजन में आग लगने के बाद विमान सुरक्षित उतारा गया है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। 

prime article banner

184 यात्रियों की बची जान

जानकारी के अनुसार एयर इंडिया एक्सप्रेस की अबू धाबी से आ रही फ्लाइट IX348 में 184 यात्री सवार थे। इंजन में तकनीकी खराबी आने के बाद विमान में आग लगने की बात सामने आई। विमान के पायलट ने जैसे ही आग की लपटों को देखा तो उसने विमान की अबू धाबी में इमरजेंसी लैंडिंग कराई। विमान कंपनी के अनुसार सभी यात्री अब सुरक्षित है और हादसे की वजह की जांच की जा रही है। 

कई बार हो चुकी घटनाएं

विमान हादसे की घटनाओं में आजकल तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। चार दिन पहले भी लखनऊ से कोलकाता जा रहे एयर एशिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। विमान से पक्षी के टकराने के चलते 180 लोगों की जान को खतरा हो गया था। 

ऐसा ही मामला दिल्ली से भुवनेश्वर जा रहे विस्तारा की फ्लाइट में देखने को मिला था। विमान में आई तकनीकी खराबी के बाद उसे दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंड कराया गया था। इस विमान में 140 यात्री सवार थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.