Move to Jagran APP

बेंगलुरु: अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के लिए किया गया 5 हजार बिस्तरों का इंतजाम

बेंगलुरु के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने कोरोना रोगियों के लिए पांच हजार बेड का इंतजाम किया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 04:42 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 04:42 PM (IST)
बेंगलुरु: अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के लिए किया गया 5 हजार बिस्तरों का इंतजाम
बेंगलुरु: अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के लिए किया गया 5 हजार बिस्तरों का इंतजाम

बेंगलुरु, आईएएनएस। कर्नाटक राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस (सीओवीआईडी ​​-19) के मामलों की संख्या में वृद्धि के मद्देनजर, कर्नाटक सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए इस तकनीकी शहर में लगभग 5,000 बेड की व्यवस्था की है। 

loksabha election banner

सुधाकर ने एक बयान में कहा कि शहर में राज्य में संचालित और निजी अस्पतालों और कोविद के देखभाल केंद्रों सहित 41 सुविधाओं से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए लगभग 4,958 बेड आरक्षित किए गए हैं। शहर के दक्षिणी हिस्से में अधिकतम सकारात्मक मामले दर्ज करने के साथ विभिन्न कारणों से, राज्य सरकार ने निजी अस्पतालों को कोरोना वायरस रोगियों के लिए उनके बेड का 50 प्रतिशत हिस्सा उपलब्ध कराया है।

सुधाकर ने कहा कि हमारे कॉल का जवाब देते हुए, शहर भर के 72 निजी अस्पतालों ने कोविद मामलों के लिए 3,331 बिस्तर लगाए हैं। शनिवार तक 733 मरीजों को भर्ती करने के बाद, 2,598 बेड अधिक मामलों को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। 

संबंधित विकास में, सिटी सिविक कॉरपोरेशन ने शहर के उत्तर-पश्चिमी उपनगर में विशाल बैंगलोर इंटरनेशनल एग्जिबिशन सेंटर (BIEC) को कोविद केयर सेंटर में परिवर्तित कर दिया है, जिसमें संक्रमित लोगों के इलाज के लिए 10,100 बेड हैं।

10,100 बिस्तरों वाला कोविद देखभाल केंद्र अच्छी तरह से हवादार है और यहां मरीजों के इलाज के लिए पर्याप्त बाथरूम, शौचालय, नर्सिंग स्टेशन, रसोई और अन्य आवश्यक सुविधाएं हैं। ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिक (बीबीएमपी) के आयुक्त बी एच अनिल कुमार ने यहां कहा।

कुमार ने सत्तारूढ़ भाजपा विधायक एस.आर. विश्वनाथ ने कोविद के रोगियों के लिए सुविधाओं के आकलन के लिए हाजिर किया। "सांस लेने में कठिनाई वाले लोगों को एम्बुलेंस के लिए 108 और 1912 पर शहर के अपने निकटतम अस्पताल में बिस्तर की उपलब्धता की जानकारी के लिए तुरंत फोन करना चाहिए। जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 लाख का आंकड़ा पार कर गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.