असम, पीटीआइ। असम में बेहद ही दर्दनाक हादसा हुआ है। दरअसल, यहां एक ही परिवार को पांच लोगों की मौत हो गई। हादसा राज्य के डिब्रूगढ़ जिला का है। यहां गैस सैलेंडर फटने के कारण एक घर में आग लग गई जिसके बाद घर में मौजूद सभी लोगो आग की चपेट में आ गए और उनकी हत्या हो गई। घटना  की जानकारी  जिला अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ध्रूबा बोरा ने दी।

झोपड़ी में मौजूद सामान बुरी तरह नष्ट 

ध्रूबा बोरा ने बताया कि ये परिवार रेलवे ट्रेक के पास एक झोपड़ी में रहता था। उन्होंने बताया कि करीब 1.30 बजे के इस परिवार की झोपड़ी के पास खाना बनाने वाला गैस सैलेंडर में धमाका हुआ और भीषण आग फैल गई। परिवार के सभी सदस्ये आग में झुलस गए और मौके पर उन सभी मौत हो गई। बोरा ने कहा कि आग के कारण झोपड़ी में बुरी तरह से तबाह हो गई। झोपड़ी में जितना भी सामान मौजूद था वह पूरी तरह से नष्ट हो गया है। बोरा ने बताया कि  जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है। 

मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का एलान

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए जिला पुलिस उपायुक्त को घटना की जांच करने का निर्देश दिया। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

असम में सैनिक की मौत 

हाल ही में असम में एक दुर्घटना में मथुरा जनपद के थाना मांट के गांव जैसवा निवासी एक सैनिक की मौत हो गई है। गांव जैसवां का रहना वाले जितेंद्र राष्ट्रीय रायफल का जवान था। फिलहाल, उसकी पास्टिंग असम में थी। मंगलवार को वह पेट्रोलिंग पर था।  पेट्रोलिंग के दौरान वह ट्रक हादसे का शिकार हो गया। हादसी में जितेंद्र की मौत हो गई। बुधवार देर रात गांव जैसवां में सैनिक का शव पहुंचा था। इसके बाद जवान की अंतिम संस्कार किया गया।

Posted By: Ayushi Tyagi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप