Move to Jagran APP

आगरा में कोहरे का कोहराम, पांच की मौत

सोमवार को इस सीजन की पहली कोहरे की सफेद चादर इंसानी खून से लाल हो गई। तड़के दिल्ली-मथुरा रेल मार्ग पर तीन किशोर मघेरा फाटक पर मालगाड़ी की चपेट में आकर मौत के आगोश समा गए। नेशनल हाईवे पर एक एएनएम समेत दो लोगों की मौत हो गई। एक्सप्रेस वे पर भी कोहरे ने जमकर कोहराम मचाया। वहां 1

By Edited By: Published: Mon, 16 Dec 2013 07:15 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2013 07:26 PM (IST)
आगरा में कोहरे का कोहराम, पांच की मौत

जेएनएन, मथुरा। सोमवार को इस सीजन की पहली कोहरे की सफेद चादर इंसानी खून से लाल हो गई। तड़के दिल्ली-मथुरा रेल मार्ग पर तीन किशोर मघेरा फाटक पर मालगाड़ी की चपेट में आकर मौत के आगोश समा गए। नेशनल हाईवे पर एक एएनएम समेत दो लोगों की मौत हो गई। एक्सप्रेस वे पर भी कोहरे ने जमकर कोहराम मचाया। वहां 19 गाड़ियों की भिड़ंत में डेढ़ दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। सुबह मथुरा-वृंदावन मार्ग पर एक स्कूली बस और राजस्थान रोडवेज की बस में आमने-सामने की टक्कर में आधा दर्जन छात्र घायल हो गए। कुल घायलों की तादाद करीब पांच दर्जन है।

loksabha election banner

यमुना एक्सप्रेस वे पर तड़के टैंटीगांव के नजदीक टायर फटने से मैजिक पलट गई। इसके बाद नोएडा से आगरा की ओर फर्राटा भर रहे वाहनों के एक के बाद एक भिड़ने से चीख-पुकार मच गई। एक हादसे के घायलों को जब तक निकालने की कोशिश की जाती, अगले ही पल दूसरा वाहन आकर भिड़ जाता। तमाम वाहनों में तो सवारियां बुरी तरह से फंस गई। इन्हें जैसे-तैसे निकाला गया।

घायलों में रांची की डॉ. दिव्या, डॉ. शक्ति सिंह, कानपुर के सुरेंद्र सिंह, पंजाब के नीरज तलवार, दिल्ली की बीना त्यागी, बीपी सिंह, अरविंद भटनागर, संगीता गुप्ता, हाथरस के नवल किशोर, गौरव, नीतू, गाजियाबाद के राहुल, दिल्ली के जितेंद्र, पंजाब के सुरतार सिंह, नारायण सिंह, विंद सिंह, निरंजन सिंह, आगरा के मुकेश शर्मा, प्रवीन, फतेहपुर के मुन्ना खान, हाथरस के जमुनी लाल, बलरामपुर के जीतेंद्र कुमार के अलावा लटूरी प्रसाद, किरन अग्रवाल, राकेश अग्रवाल, मनीष, मोनू, दीपा, नेहा, सरिता, संजीव, छैलविहारी, राहुल त्यागी, गीता, विनोद आदि करीब पांच दर्जन लोग घायल हुए हैं।

ये वाहन टकराए

1-यूपी रोडवेज बस यूपी 32 डीएन 0187

2- टूरिस्ट बस यूपी 15 बीटी 0598

3-टैंपो डीएल 1 एलएस 4348

4-इंडिगो कार यूपी 87 सी 4927

5- स्कॉर्पियो डीएल 12 सीए 1311

6-सेंट्रो डीएल 9 एसी 5086

7-मारुति सुजुकी डीएल 6सीसी 8189

8-फियेस्टा एचआर 6 एनएस 0873

9-वेंटो डीएल 4सी 6277

10-मारुति वैन यूपी 80 बीएल 1825

11-इनोवा पीबी 02 सीडी 6213

12-पजेरो डीएल 7सीएन 1042

13-इनोवा डीएल 1जेडजेड 0592

14- सफारी यूपी 16 बीटी 6363

15-हुंडई डीएल 7 सीपी 3658

16-मारुति सुजुकी कार डीएल 6 एलएल 6636

17-इंडिगो कार डीएल 13 सी 1485

मथुरा के गांव जैंत के मोहल्ला जाटव निवासी किशोर पंकज, योगेंद्र सिंह और गौतम तीनों करीब आठ बजे मघेरा फाटक से रेलवे लाइन को पार कर शौच के लिए जा रहे थे। घने कोहरे में दिल्ली से आ रही मालगाड़ी की चपेट में आ गए और गंभीर चोट लगने से तीनों की मौके पर ही मौत हो गई।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राल पर तैनात एनएनएम पिंकी सक्सेना (28) सुबह ड्यूटी पर जाने के लिए हाईवे पर वाहन का इंतजार कर रही थी। आगरा की तरफ से आई कार ने उसे रौंद दिया। उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। गोवर्धन से रात को परिक्रमा लगाकर टैंपो से लौट रहे अडूकी निवासी सुनील (20) की टेंपो पलटने से उसके नीचे दबकर मौत हो गई।

मथुरा-वृंदावन मार्ग परमेश्वरी देवी धानुका सरस्वती विद्या मंदिर की बस यूपी 85-9830 का चालक रघुनंदन शर्मा सुबह आठ बजे छात्रों को लेकर आ रहा थी। धैरेरा गांव के पास वृंदावन की ओर से आ रही भरतपुर डिपो की बस आरजे 05 पीए 1793 ने साइड से ड्राइवर सीट की ओर जल्दबाजी में टक्कर मार दी और बस सहित मथुरा को ओर निकल भागा। टक्कर से स्कूली बस का अगला हिस्सा दब गया, जबकि चालक समेत सभी आधा दर्जन छात्र घायल हो गए।

हादसों का सिलसिला यहीं नहीं थमा। मथुरा शहर से लेकर कोसी तक हाईवे पर वाहन कोहरे में टकराते रहे। इनमें करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए।

कोहरे के कहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.