Move to Jagran APP

Fit India event: किरेन रिजिजू ने भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की आयोजित 200 किमी वॉकथॉन को दिखाई हरी झंडी

भारत-पाक सीमा के करीब 3-दिवसीय फिट इंडिया कार्यक्रम में भाग लेने वालों में महानिदेशक ITBP एसएस देशवाल और 110 से अधिक CAPF और अन्य पुलिस अधिकारी हैं। इसके अलावा दलजीत सिंह चौधरी के साथ एनएसजी के अधिकारी व हिमवीर जवान सहित करीब 200 प्रतिभागी शामिल होंगे।

By Nitin AroraEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 01:49 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 01:49 PM (IST)
Fit India event: किरेन रिजिजू ने भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की आयोजित 200 किमी वॉकथॉन को दिखाई हरी झंडी
भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की आयोजित 200 किमी वॉकथॉन शुरू।

जैसलमेर, एएनआइ/जेएनएन। भारत-पाकिस्तान सीमा स्थित राजस्थान के सीमावर्ती जिले जैसलमेर में शनिवार को फिट इंडिया मिशन 200 किमी वॉकथॉन कार्यक्रम लॉन्च हो गया। केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने वॉकथॉन को हरी झंडी दिखाकर आरंभ किया। जानकारी के अनुसार, रिजिजू भी फिट इंडिया मिशन 200 किमी वॉकथॉन में सहभागियों के साथ भाग लेंगे। भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल की 42वीं वाहिनी के डिप्टी कमांडेंट प्रियांश दाधिच ने बताया था कि फिट इंडिया मूवमेंट व एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के तहत आम जनता स्वास्थ्य व राष्ट्रीय एकता के प्रति जागरूक करने के लिए अर्धसैनिक बलों में से भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा शनिवार को भारत में पहली बार भारत पाकिस्तान बॉर्डर पर रेतीले रेगिस्तानी क्षेत्र में 200 किलोमीटर का वॉकथॉन आयोजित किया जाएगा। 

loksabha election banner

भारत-पाक सीमा के करीब 3-दिवसीय फिट इंडिया कार्यक्रम में भाग लेने वालों में महानिदेशक ITBP एसएस देशवाल और 110 से अधिक CAPF और अन्य पुलिस अधिकारी हैं। यह वॉकथॉन तनोट माता मंदिर से सात किमी की दूरी पर स्थित नाथुवाला गांव से शुरू होकर भारत-पाकिस्तान बॉर्डर व इंदिरा केनाल के समीप होते हुए सागरमल गोपा मुख्य शाखा से होते हुए दो नवंबर को इंदिरा केनाल आरडी 1458 पर 200 किमी के बाद पूरी होगी। 200 किमी वॉकथॉन में रिजिजू के अलावा एसएस देसवाल, दलजीत सिंह चौधरी के साथ एनएसजी के अधिकारी व हिमवीर जवान सहित करीब 200 प्रतिभागी शामिल होंगे। 

बता दें कि अगस्त में राजस्थान के जैसलमेर जिले से सटी भारत-पकिस्तान सीमा पर तस्करी, घुसपैठियों तथा असामाजिक तत्वों के अवैध प्रवेश व अन्य अवांछनीय गतिविधियों की आशंका के मद्देनजर सीमा पर पांच किलोमीटर के क्षेत्र में प्रवेश व विचरण पर रोक लगाई गई थी। मोबाइल फोन के उपयोग पर रोक लगाने के आदेश जारी किए गए हैं। भारतीय दंड संहिता 1973 की धारा 144 के तहत जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने पाकिस्तानी लोकल सिम के उपयोग पर प्रतिबंध के साथ ही अंतरराष्ट्रीय फोन कॉल्स का इन्द्राज करने के आदेश जारी किए गए, जो 27 सितंबर तक लागू रहे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.