प्रसिद्ध जैन मुनि तरुण सागर महाराज का शनिवार सुबह दिल्ली में निधन हो गया। वह 51 वर्ष के थे। दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के विभिन्न इलाकों में शनिवार सुबह छह बजे से झमाझम बारिश हो रही है। केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया में सितंबर के पहले हफ्ते के छह दिन बैंक बंद रहने की चल रही अफवाहों पर स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा है कि सितंबर के पहले हफ्ते में बैंक खुले रहेंगे और बैकिंग गतिविधियां सामान्य रहेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पूरे देश में एक साथ इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक को लांच करेंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा बैंकिंग नेटवर्क होगा। बिहार के 38 जिलों में 38 शाखाएं खोली जा रहीं हैं।

प्रसिद्ध जैन मुनि तरुण सागर महाराज का दिल्ली में निधन, PM मोदी ने जताया शोक

प्रसिद्ध जैन मुनि तरुण सागर महाराज का शनिवार सुबह दिल्ली में निधन हो गया। वह 51 वर्ष के थे। उनकी हालत कई दिनों से गंभीर बनी हुई थी। मैक्स अस्पताल की ओर से कहा गया था कि उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं हो रहा है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, शनिवार सुबह तरुण सागर महाराज ने अंतिम सांस ली।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

भारी बारिश से दिल्ली-एनसीआर बेहाल, राष्ट्रपति भवन में गार्ड सेरेमनी कार्यक्रम स्थगित

दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के विभिन्न इलाकों में शनिवार सुबह छह बजे से झमाझम बारिश हो रही है। इससे सड़कों पर पानी जमा होने लगा है। बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित दिल्ली है। मंडी हाउस, इंडिया गेट और लुटियन जोन के आपसास की सड़कों पर भारी बारिश से जलभराव शुरू हो गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

अफवाहों पर न दें ध्यान, आज से पूरे हफ्ते में खुले रहेंगे बैंक

केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया में सितंबर के पहले हफ्ते के छह दिन बैंक बंद रहने की चल रही अफवाहों पर स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा है कि सितंबर के पहले हफ्ते में बैंक खुले रहेंगे और बैकिंग गतिविधियां सामान्य रहेंगी। ऐसे में आम नागरिकों को बैंकिंग लेनदेन के लिए घबराने की जरूरत नहीं है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

महबूबा का विवादित बयान, पुलिस व आतंकियों को एक ही कसौटी पर रखा

पूर्व मुख्यमंत्री व पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने पुलिसकर्मियों के अगवा परिजनों की घटनाओं पर विवादित बयान दिया है। महबूबा ने पुलिस और आतंकियों को एक ही कसौटी पर रखते हुए ट्वीट किया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

बिहार के 190 डाकघरों में आज खुलेगा इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक, घर बैठे मिलेंगी ये सुविधाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पूरे देश में एक साथ इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक को लांच करेंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा बैंकिंग नेटवर्क होगा। बिहार के 38 जिलों में 38 शाखाएं खोली जा रहीं हैं। पटना सहित 190 डाकघरों में इसकी सुविधाएं मिलेंगी। 152 ग्रामीण डाकघर भी इस नेटवर्क में शामिल हैं। ग्राहकों को इस बैंक की सेवाएं एक मिस्ड कॉल पर घर बैठे मिलेगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

भाजपा सांसद सैनी के बागी तेवर, अपनी अलग पार्टी का गठन किया

विवादों में रहे भाजपा सांसद राजकुमार सैनी ने अलग पार्टी के गठन की विधिवत घोषणा कर दी है। नाम होगा लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी। 2 सितंबर को पानीपत में पार्टी ने पहला जन अधिवेशन बुलाया गया है। पार्टी आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों में सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

उत्तराखंड में अगले 48 घंटे पड़ सकते हैं भारी; स्कूलों में अवकाश घोषित

उत्तराखंड में शनिवार से भारी से भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर राज्य में 48 घंटे का अलर्ट जारी कर दिया गया है। विशेषकर देहरादून, नैनीताल, चम्पावत, ऊधमसिंह नगर, चमोली, रुद्रप्रयाग और पौड़ी जिलों में सतर्कता की सलाह दी गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

फेक न्यूज पर बड़ा कदम, आईटी कंपनियों के प्रमुखों के खिलाफ कार्रवाई का सुझाव

सोशल मीडिया में वायरल हो रही फेक न्यूज देश के लिए बड़ी समस्या बनती जा रही है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लोगों से सोशल मीडिया पर गंदगी ना फैलाने की अपील कर चुके हैं। भारत में फेक न्यूज की वजह से हिंसा के हालात पैदा होने के कारण सरकार बड़ा फैसला ले सकती है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

देश में पहली बार होगी इन 40 सेवाओं की होम डिलीवरी, इस शर्त को करना होगा पूरा
दिल्ली में सरकारी सेवाओं की होम डिलिवरी 10 सितंबर से शुरू हो जाएगी। इस योजना के तहत घर बैठे दिल्ली का कोई भी शख्स 1076 नंबर पर फोन करके अपनी सुविधाएं पा सकता है। इसके अनुसार टाइम फिक्स कर मोबाइल सहायक को बुलाया जा सकेगा और राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, मैरिज सर्टिफिकेट समेत 40 सरकारी सेवाओं का फायदा उठाया जा सकेगा। पहले राउंड में इस योजना में 40 सर्विसेज को लाया जा रहा है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

India Post Payment Bank: डाकिया चिट्ठी ही नहीं बैंकिंग सेवाएं भी पहुंचाएगा आपके द्वार
देशभर में आज से पोस्टल पेमेंट बैंक की शुरुआत होने जा रही है। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस योजना का उद्घाटन करेंगे। इस योजना के शुरू होने के बाद चिट्ठी पहुंचाने वाला डाकिया आपके द्वार बैंकिंग सेवाएं भी पहुंचाएगा। डाकिया बैंक खाता खोलने से लेकर आपका पैसा जमा करने का काम करेगा।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

 

Posted By: Tilak Raj