Move to Jagran APP

सीमा पर पाक शिकारियों ने चलाई गोली, किसान बाल - बाल बचे

राजस्थान के श्रीगंगानगर मे सीमा पार से पाकिस्तानी शिकारियों ने गोली चला दी। किसानों ने जमीन पर लेट कर जान बचाई। बीएसएफ ने पाक रेंजर्स को चेतावनी दी।

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Sun, 24 Feb 2019 03:50 PM (IST)Updated: Sun, 24 Feb 2019 04:23 PM (IST)
सीमा पर पाक शिकारियों ने चलाई गोली, किसान बाल - बाल बचे
सीमा पर पाक शिकारियों ने चलाई गोली, किसान बाल - बाल बचे

जागरण संवाददाता, फाजिल्का। राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में शनिवार को पाकिस्तान की ओर से शिकारियों ने फायरिंग कर दी। इससे क्षेत्र में दहशत फैल गई। गोली से तारबंदी के पार खेतों में काम कर रहे दो-तीन किसान बाल-बाल बच गए। घटना के बाद सीमा सुरक्षा बल ने तुरंत सभी किसानों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया। बीएसएफ और पुलिस के साथ-साथ खुफिया एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं।

loksabha election banner

राजस्थान के हिन्दूमलकोट थाना क्षेत्र में सीमा के पास चक 3 बी (बड़ी) में दो किसान हरदेव सिंह व सुखदेव सिंह तीन-चार मजदूरों के साथ तारबंदी के उस पार अपने खेतों में काम कर रहे थे। शनिवार सुबह इनके खेत से लगभग 300 मीटर दूर लाइन के दूसरी तरफ से पाकिस्तानी क्षेत्र में खेतों में एक जिप्सी आकर रुकी। जिप्सी में दो-तीन व्यक्ति सवार थे।

इनमें से एक ने बंदूक से फायरिंग कर दी। खेत में काम कर रहे हरदेव सिंह, सुखदेव सिंह व मजदूर बाल-बाल बच गए। इन्हें लगा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने फायर करने शुरू कर दिए हैं और डरकर सभी खेत में ही लेट गए। इसी बीच फायर करने वाले अपनी गाड़ी में बैठकर वापस लौट गए। उधर, फायरिंग की सूचना के बाद सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवान भी मुस्तैद हो गए। उन्होंने तत्काल तारबंदी के पार खेतों में काम कर रहे सभी किसानों और मजदूरों को तारबंदी का गेट खोलकर सुरक्षित निकाल दिया। मौके पर श्रीगंगानगर से बीएसएफ के अधिकारी पहुंचे और घटना की जांच की। 

नीलगाय का पीछा कर रहे पाकिस्तानी शिकारियों ने की थी फायरिंग 
बीएसएफ की जांच में स्पष्ट हुआ कि फायरिंग पाक रेंजर्स ने नहीं की, बल्कि सीमा रेखा के नजदीक शिकार करते हुए आए शिकारियों ने की थी। सीमा पर पाकिस्तानी इलाके में शिकारी नील गाय, जंगली सूअर आदि वन्य जीवों का शिकार करने पाक रेंजर्स से मंजूरी लेकर ही आते हैं। शनिवार की घटना में शिकारी एक नील गाय के पीछे लगे हुए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.