PreviousNext

शिमला में मकान में लगी आग, चार लोगों की मौत

Publish Date:Fri, 01 May 2015 12:51 PM (IST) | Updated Date:Fri, 01 May 2015 03:39 PM (IST)
शिमला में मकान में लगी आग, चार लोगों की मौत
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के साथ लगते क्षेत्र कमयाणा के मणाव गांव में वीरवार देर रात घर में आग लगने से दो मंजिला मकान जलकर राख हो गया। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई जबक

शिमला। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के साथ लगते क्षेत्र कमयाणा के मणाव गांव में वीरवार देर रात घर में आग लगने से दो मंजिला मकान जलकर राख हो गया। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए। मरने वालों में महेश कुमार 27 वर्ष, हेमलता 24 वर्ष, धिकांश 4 वर्ष व ज्योति 2 वर्ष शामिल है।

आग रात करीब 11 बजे के आसपास आग सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित हिस्से में लगी जब घर पर सभी लोग सो रहे थे। घर की दूसरी मंजिल से आग लगी। मकान लकड़ी का बना होने के कारण जल्दी ही आग की चपेट में आ गया और घर के अंदर सो रहे लोगों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला।

धरातल पर मकान मालिक अभीराम व उनकी पत्नी मीना सो रही थी उन्हें आग लगने का आभास हो गया और दौड़कर कमरे से बाहर निकल आए। करीब 12 बजकर 25 मिनट पर स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग को आग लगने की सूचना दी।

सड़क से दो किलोमीटर दूर होने के कारण यहां तक अग्नि शमन के वाहन नहीं पहुंच पाए जिस कारण आग पर नियंत्रण नहीं पाया जा सका। हालांकि अग्निशमन विभाग और स्थानीय लोगों ने आईपीएच के पानी से आग को बुझाने की कोशिश की लेकिन तब तक लकड़ी से बने मकान में आग पूरी तरह से फैल चुकी थी।

अग्निशमन विभाग के अनुसार घटना में 30 लाख का नुकसान हुआ है। मकान के साथ लगती गोशाला को अग्निशमन विभाग व स्थानीय लोगों की मदद से बचा लिया गया। सब फायर ऑफिसर महेश शर्मा ने बताया कि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। आग लगने के कारणों की जांच चल रही है।

पढ़ें - सुलभ शौचालय में धू-धू कर जला एक व्यक्ति

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:fire kills 4 people in shimla(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मोगा फिर शर्मसार, युवकों ने गैंगरेप कर बनाया एमएमएस, एक गिरफ्तारआइएएस अधिकारी हत्‍या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार