मुंबई, एएनआइ। मुंबई में चरनी रोड पर ड्रीमलैंड सिनेमा के पास आदित्य आर्केड टोपीवाला लेन पर स्थित एक रिहायशी इमारत में आग लग गई है। ग्रांट रोड इलाके में लगी इस आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल की आठ गाडि़यां मौजूद हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल दो दमकलकर्मी घायल हो गए हैं जबकि एक व्‍यक्ति को इमारत में बेहोश पाया गया है। लगभग आठ लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। आग ग्राउंड फ्लोर से ऊपर की तरफ बढ़ रही है। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एक फायरब्रिगेड का कर्मचारी राहत और बचाव कार्य के दौरान धुएं की चपेट में आ गया जबकि एक अन्‍य घायल हो गया है। मकान के भीतर एक व्‍यक्ति बेहोशी की हालत में मिला जिसे अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया है। इसे लेवल थी की आग बताया जा रहा है। यह आग किन वजहों से लगी इसका पता अभी नहीं चल पाया है। 

बताया जाता है कि इमारत में फंसे सभी लोगों को बचा लिया गया है। आग सुबह 6:30 बजे लगी, जिसकी सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीमें मौके पर पहुंच गईं। इमारत से काला धुआं निकलना कम हुआ है। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने क्रेन और सीढ़ी की मदद से आग बुझाने के काम में लगे हुए हैं। यह इलाका काफी संकरा है जिससे अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों को आग बुझाने में काफी दिक्‍कत हो रही है। बता दें कि इसी हफ्ते बुधवार को मुंबई के वाशी स्‍टेशन पर लोकल ट्रेन में आग लग गई थी जिसके बाद मुंबई और पनवेल के बीच लोकल ट्रेनों की सेवाओं को रोक दिया गया था। 

Posted By: Krishna Bihari Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप