श्रीनगर, एएनआइ। जम्मू-कश्मीर से सुरक्षाबल चुन-चुन कर आतंकियों का सफाया करने में लगे हुए है। दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां मुठभेड़ के दौरान सेना के जवानों ने 2 आंतकवादियों को मार गिराया है। मारे गए दोनों आतंकियों का शव भी सुरक्षाबलों ने बरामद कर लिया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकियों के शवों को बरामद कर लिया गया है। फिलहाल आतंकवादियों की पहचान और उनके संगठन का पता लगाया जा रहा है। आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

मंगलवार रात से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सुरक्षाबलों को कुलगाम के गोपालपोरा इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश में गोपालपोरा इलाके में पुलिस के साथ साझा सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों को देखते ही आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभालते हुए आतंकियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया और जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को ढेर कर दिया।

बता दें कि इससे पहले शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली। सुरक्षाबलों ने घाटी से तीन और आतंकियों का सफाया कर दिया। मारे गए आतंकवादियों की पहचान शौकत अहमद डार, इरफान वार और मुजफ्फर शेख के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक तीनों आतंकियों का संबंध आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से था। तीनों आतंकियों के खिलाफ पहले से भी कई केस दर्ज थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dhyanendra Singh