Move to Jagran APP

आंध्र प्रदेश में फेस मास्क नहीं पहनने को लेकर हुए विवाद में घायल हुई 19 वर्षीय लड़की, अस्पताल में मौत

अरुणाचल प्रदेश में फेस मास्क नहीं पहनने को लेकर हुए विवाद के बाद झड़प में घायल हुई 19 वर्षीय लड़की की मौत हो गई है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 05:59 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 05:59 PM (IST)
आंध्र प्रदेश में फेस मास्क नहीं पहनने को लेकर हुए विवाद में घायल हुई 19 वर्षीय लड़की, अस्पताल में मौत
आंध्र प्रदेश में फेस मास्क नहीं पहनने को लेकर हुए विवाद में घायल हुई 19 वर्षीय लड़की, अस्पताल में मौत

अमरावती, आईएएनएस। आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में 19 वर्षीय एक लड़की की मौत हो गई है। यह घटना 3 जुलाई की है लेकिन रविवार को सामने आई। कर्णति फातिमा, जो अपने पिता को बचाने की कोशिश कर रही थीं, ने शनिवार को गुंटूर के सरकारी जनरल अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक, फेस मास्क न पहनने के हुए विवाद के कारण गुंटूर जिले के रेंटाचिन्ताला में चौंकाने वाली घटना हुई।

loksabha election banner

कुछ युवाओं ने एक व्यक्ति के मास्क ना पहनने पर आपत्ति जताई थी, जिसकी पहचान कर्णति यमलंदला के रूप में की गई थी।  चेहरे पर बिना कपड़ा या फैस मास्केक पहने  अपने पड़ोस में घूम रहा था। इसके कारण उनके बीच एक बहस हुई। कुछ दिनों बाद युवाओं को यमलंदला के रिश्तेदारों द्वारा एक बाजार में चेहरे के बिना देखा गया।

इसके कारण 3 जुलाई को दोनों पक्षों के बीच गर्म बहस हुई और झड़प हुई। जब युवकों ने यमलंद पर लाठी से हमला किया, तो उनकी बेटी ने उन्हें बचाने की कोशिश की। उसे सिर में चोटें आईं और उसे गुंटूर के सरकारी सामान्य अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। शनिवार तड़के उसकी मौत हो गई।

लड़की के पिता की शिकायत पर, पुलिस ने हत्या के लिए चार युवकों को गिरफ्तार किया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पिछले महीने, नेल्लोर जिले की पुलिस ने एक सरकारी अधिकारी को कार्यालय में एक अलग-अलग महिला सहकर्मी के साथ बेरहमी से मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया, जब उसने उसे पहनने की सलाह दी। चेहरे के लिए मास्क।

यह घटना 27 जून को नेल्लोर में पर्यटन विभाग के कार्यालय में घटी थी, लेकिन तीन दिन बाद प्रकाश में आया, जब सोशल मीडिया पर सीसीटीवी में रिकॉर्ड किए गए चौंकाने वाले दृश्य सामने आए। और आंध्र प्रदेश पर्यटन विकास निगम (APTDC) ने उप प्रबंधक के निलंबन की घोषणा की सीए भास्कर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.