PreviousNext

फारूक ने की पाकिस्तान से बातचीत की वकालत

Publish Date:Wed, 22 Nov 2017 05:34 AM (IST) | Updated Date:Wed, 22 Nov 2017 05:34 AM (IST)
फारूक ने की पाकिस्तान से बातचीत की वकालतफारूक ने की पाकिस्तान से बातचीत की वकालत
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीर समस्या के समाधान के लिए पाकिस्तान से बातचीत की वकालत की।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को कश्मीर समस्या के समाधान के लिए पाकिस्तान से बातचीत की वकालत की। उन्होंने कहा कि केंद्र में अब तक सत्तासीन रही विभिन्न सरकार कश्मीर समस्या के समाधान के लिए कश्मीरियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए एक सतत संवाद व सुलह की प्रक्रिया बहाल करने में नाकाम रही हैं।

मंगलवार को यहां नवाए सुब परिसर में स्थित पार्टी मुख्यालय में कश्मीर के विभिन्न हिस्सों से आए जन प्रतिनिधिमंडलों के साथ बातचीत में फारूक ने कहा कि कश्मीर मसले के हल के लिए सभी पक्षों के साथ व्यापक सियासी प्रक्रिया शुरू करने के सिवाय कोई दूसरा विकल्प नहीं है। यह इस मुल्क के राजनीतिक नेतृत्व की नैतिक जिम्मेदारी है कि वह अब और विलंब किए बगैर कश्मीर मसले को हल करे।

फारूक ने कहा कि मुझे अफसोस है कि नई दिल्ली में आज तक जो भी हुकूमत रही है, उसने कश्मीर मसले को कश्मीरियों की राजनीतिक भावनाओं को समझते हुए हल करने का कोई प्रयास नहीं किया है।

यह भी पढें: जनाधार हासिल करने के लिए भड़काऊ बयान दे रहे फारूक : खन्ना

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Farooq wants talks with Pakistan(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

वीडियो रिकॉर्डिग से पकड़ी गई घरेलू सहायिका की चोरीजजों के वेतन बढ़ाने के प्रस्ताव पर केंद्रीय कैबिनेट आज विचार करेगी