Move to Jagran APP

100 घंटे बाद डकैतों के चंगुल से किसान रिहा, जानिए कितनी फिरौती देकर छूटा

सतना जिले के धारकुंडी थाना क्षेत्र के हरसेड़ गांव से 7 सितंबर को डकैत बबुली कोल गैंग द्वारा अगवा किया गया किसान अवधेश द्विवेदी पांच दिन बाद सकुशल रिहा हो गया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 12:31 AM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 12:31 AM (IST)
100 घंटे बाद डकैतों के चंगुल से किसान रिहा, जानिए कितनी फिरौती देकर छूटा
100 घंटे बाद डकैतों के चंगुल से किसान रिहा, जानिए कितनी फिरौती देकर छूटा

सतना, राज्‍य ब्‍यूरो। सतना जिले के धारकुंडी थाना क्षेत्र के हरसेड़ गांव से 7 सितंबर को डकैत बबुली कोल गैंग द्वारा अगवा किया गया किसान अवधेश द्विवेदी पांच दिन बाद सकुशल रिहा हो गया है। चर्चा है कि किसान को छुड़ाने के लिए परिजन को 10 लाख रपए की रकम डकैत बबुली कोल को देनी पड़ा है। हालांकि पुलिस ने फिरौती की रकम देने से इंकार किया है। पुलिस का कहना है कि अभी तक फिरौती की कोई बात सामने आई है। वहीं किसान की सकुशल रिहाई के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर पुलिस टीम को बधाई दी है।

loksabha election banner

सीएम ने पुलिस टीम को दी बधाई
सीएम ने ट्वीट किया कि किसान की सकुशल घर वापसी के लिए पुलिस टीम बधाई की पात्र है। पुलिस दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे। उत्‍तर प्रदेश से हुआ रिहा अपहृत किसान को डकैतों ने यूपी के चित्रकूट जिले के मारकुंडी थाना क्षेत्र में रात तकरीबन 3 बजे छोड़ दिया था। इसके बाद अवधेश द्विवेदी रीवा जिले के जवा क्षेत्र में रहने वाले अपने रिश्तेदार के यहां पहुंच गया। इसके बाद आईजी चंचल शेखर, डीआईजी अविनाश शर्मा पुलिस बल के साथ जवा थाने पहुंचे। जहां पर पुलिस ने पीड़‍ित किसान का मेडिकल कराया। पुलिस ने किसान से पूछताछ भी की। आईजी ने एमपी-यूपी से सटे सघन जंगलों का नक्शा दिखाकर किसान अवधेश द्विवेदी से जानकारी ली कि डकैत उसे किस-किस जंगल में और कौन से रास्ते से कहां-कहां लेकर गए।

डकैत बबुली कोल के ठिकाने के बारे में लगा रहे पता
रीवा रेंज के आईजी चंचल शेखर ने कहा कि किसान से पूछताछ की जा रही है। डकैतों द्वारा फिरौती की रकम लेने के मामले में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। किसान की सकुशल रिहाई के बाद पुलिस डकैत बबुली कोल के ठिकाने के बारे में पता लगाने का प्रयास कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.