इंदौर, राज्‍य ब्‍यूरो। खुद को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का रिश्तेदार बताकर एयरपोर्ट पर रौब झाड़ने वाले मुंबई के कारोबारी पुनीत शाह के खिलाफ एरोड्रम थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया। आरोपित इंदौर से मुंबई जाने के दौरान एयरपोर्ट अफसरों को कॉल कर सीआइएसएफ जवान तैनात करवाता था।

इंदौर का मामला, तैनात करवाता था सीआइएसएफ जवान

एरोड्रम थाना टीआइ राहुल शर्मा के मुताबिक, पुनीत ने 16 जुलाई को इंदौर से मुंबई की यात्रा की थी। फ्लाइट पकड़ने के पहले उसने तत्कालीन डायरेक्टर अर्यमा सान्याल को मैसेज कर खुद को गृहमंत्री का रिश्तेदार बताया था। उसके एयरपोर्ट पहुंचने के पहले सीआइएसएफ अफसर और जवान तैनात हो गए थे। टर्मिनल पर विशेष तैयारियां करनी पड़ी थीं। इसके पूर्व भी पुनीत वीआइपी सुविधा ले चुका है।

मामला भोपाल के आइबी अफसरों तक पहुंचा तो पुनीत के संबंध में छानबीन शुरू हुई। दिल्ली से जानकारी मिली कि पुनीत फर्जी है, तब आइबी डायरेक्टर ने संज्ञान लेकर एयरपोर्ट के प्रभारी डायरेक्टर प्रमोद शर्मा से कहा कि वह तत्काल शिकायत दर्ज करवाएं।

गुरुवार दोपहर शर्मा ने एसपी (पश्चिम) महेशचंद जैन को वाकया बताया और शाम को टर्मिनल मैनेजर अमोल ठाकुर ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज करवाया। सीएसपी जयंत राठौर के मुताबिक पुनीत का वह मोबाइल नंबर मिल गया है जिससे वह अफसरों को कॉल व मैसेज करता था। जानकारी मिली है कि वह मुंबई का बड़ा कारोबारी है। इसी सिलसिले में ही इंदौर व भोपाल की यात्राएं करता है।

Edited By: Arun Kumar Singh