Move to Jagran APP

इंटरनेट मीडिया पर सरकार के दिशानिर्देशों पर फेसबुक ने कहा- स्वागत है, गूगल और ट्विटर चुप

फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा हम नए नियमों का सावधानी से अवलोकन करेंगे। केंद्रीय मंत्री द्वारा देश में इंटरनेट मीडिया के सकारात्मक योगदान के बयान की हम सराहना करते हैं। वहीं गूगल और ट्विटर ने अभी तक इन नियमों पर चुप्पी साधे रखी है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 08:59 AM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 08:59 AM (IST)
इंटरनेट मीडिया पर सरकार के दिशानिर्देशों पर फेसबुक ने कहा- स्वागत है, गूगल और ट्विटर चुप
इंटरनेट मीडिया पर सरकार के दिशानिर्देशों पर फेसबुक ने कहा- स्वागत है, गूगल और ट्विटर चुप

नई दिल्ली, प्रेट्र। इंटरनेट मीडिया, ओटीटी और डिजिटल न्यूज प्लेटफार्म के कंटेंट पर नकेल के लिए सरकार के दिशानिर्देशों पर कंपनियों की प्रतिक्रिया आनी भी शुरू हो गई है। दिग्गज इंटरनेट मीडिया फर्म फेसबुक ने सरकार की पहल का स्वागत किया है। फेसबुक ने कहा कि वह हमेशा उन नियमनों का समर्थन करती रही है, जो इंटरनेट की चुनौतियों को हल करते हैं। घरेलू माइक्रो ब्लागिंग साइट कू ने भी नियमों का पालन सुनिश्चित करने की बात कही है। वहीं गूगल और ट्विटर ने देर रात तक इन नियमों पर चुप्पी साधे रखी।

loksabha election banner

फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा, 'हम नए नियमों का सावधानी से अवलोकन करेंगे। केंद्रीय मंत्री द्वारा देश में इंटरनेट मीडिया के सकारात्मक योगदान के बयान की हम सराहना करते हैं।' सरकार के कदमों पर प्रतिक्रिया देते हुए कू ने कहा, 'इन दिशानिर्देशों से इंटरमीडियरी इकाइयों की जिम्मेदारी स्पष्ट करने में मदद मिलेगी। इंटरनेट मीडिया यूजर्स का छोटा ही वर्ग है, जो ऐसे पोस्ट करता है, जो कानून के अनुकूल नहीं हैं। दिशानिर्देशों से ऐसी स्थिति से निपटने में मदद मिलेगी।' कू ने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी इंटरनेट मीडिया के मूल में है। इसी के साथ कंपनी कानूनों का पालन करने के लिए भी प्रतिबद्ध है। सरकार की नीति से इंटरनेट यूजर्स की सुरक्षा सुनिश्चित होगी और गलत तत्वों को दूर रखने में मदद मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.