बेंगलुरु, पीटीआइ। कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के सुधाकर ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस (COVID-19) मामलों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि ये वृद्धि शहर में जुलाई के अंत तक होगी , लेकिन स्थिति को संभालने के लिए सरकार द्वारा तैयार किए जाने के लिए चिंता की कोई आवश्यकता नहीं है।

 सुधाकर ने कहा कि बेंगलुरू में हम जानते थे कि लॉकडाउन में आराम करने पर संक्रमण की संख्या

में वृद्धि होगी, लेकिन हमारे पास जो जानकारी आई वह यह नहीं दिखाती है कि यह इस हद तक होगा। 

यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ये संख्या जुलाई-अंत तक अपेक्षित थी, लेकिन यह थोड़ा पहले हो गया है। चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, हम सभी आवश्यक व्यवस्था कर रहे हैं और किसी को भी चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

 7 जुलाई की शाम तक, राज्य में 26,815 COVID-19 सकारात्मक मामलों की पुष्टि हुई है, जिसमें 416 मौतें और 11,098 डिस्चार्ज शामिल हैं, और इसमें से 11,361 संक्रमण बेंगलुरु शहरी से हैं। राज्य में मंगलवार को दर्ज 1,498 ताजा मामलों में से लगभग 800 अकेले बेंगलुरु शहरी से थे।

जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 7 लाख का आंकड़ा पार कर दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, देश में इस वक्त कोरोना वायरस के  264944 एक्टिव केस हैं। वहीं, कोरोना संक्रमितों से ज्यादा देश में ठीक होने वालों का आंकड़ा है। देश में इस वक्त कोरोना वायरस से 456830  लोग ठीक हो गए है। वहीं देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 20642  हैं। बता दें कि ICMR ने कहा है कि वह 15 अगस्त तक कोरोना वायरस की वैक्सीन मुहैया करवा सकते हैं। 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस