Move to Jagran APP

बेंगलुरु में कोरोना वायरस ​ के मामलों में वृद्धि, चिकित्सा शिक्षा मंत्री बोले- चिंता की कोई बात नहीं

बेंगलुरु में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों को देखते हुए राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 04:35 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 04:35 PM (IST)
बेंगलुरु में कोरोना वायरस ​ के मामलों में वृद्धि, चिकित्सा शिक्षा मंत्री बोले- चिंता की कोई बात नहीं
बेंगलुरु में कोरोना वायरस ​ के मामलों में वृद्धि, चिकित्सा शिक्षा मंत्री बोले- चिंता की कोई बात नहीं

बेंगलुरु, पीटीआइ। कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के सुधाकर ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस (COVID-19) मामलों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि ये वृद्धि शहर में जुलाई के अंत तक होगी , लेकिन स्थिति को संभालने के लिए सरकार द्वारा तैयार किए जाने के लिए चिंता की कोई आवश्यकता नहीं है।

loksabha election banner

 सुधाकर ने कहा कि बेंगलुरू में हम जानते थे कि लॉकडाउन में आराम करने पर संक्रमण की संख्या

में वृद्धि होगी, लेकिन हमारे पास जो जानकारी आई वह यह नहीं दिखाती है कि यह इस हद तक होगा। 

यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ये संख्या जुलाई-अंत तक अपेक्षित थी, लेकिन यह थोड़ा पहले हो गया है। चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, हम सभी आवश्यक व्यवस्था कर रहे हैं और किसी को भी चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

 7 जुलाई की शाम तक, राज्य में 26,815 COVID-19 सकारात्मक मामलों की पुष्टि हुई है, जिसमें 416 मौतें और 11,098 डिस्चार्ज शामिल हैं, और इसमें से 11,361 संक्रमण बेंगलुरु शहरी से हैं। राज्य में मंगलवार को दर्ज 1,498 ताजा मामलों में से लगभग 800 अकेले बेंगलुरु शहरी से थे।

जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 7 लाख का आंकड़ा पार कर दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, देश में इस वक्त कोरोना वायरस के  264944 एक्टिव केस हैं। वहीं, कोरोना संक्रमितों से ज्यादा देश में ठीक होने वालों का आंकड़ा है। देश में इस वक्त कोरोना वायरस से 456830  लोग ठीक हो गए है। वहीं देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 20642  हैं। बता दें कि ICMR ने कहा है कि वह 15 अगस्त तक कोरोना वायरस की वैक्सीन मुहैया करवा सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.