Move to Jagran APP

मृत अफसर को आबकारी विभाग ने भेजा ट्रांसफर ऑर्डर

इस ट्रास्फर ऑर्डर में ये भी कहा गया है कि अगर साबले इस ट्रांस्फर ऑर्डर को रुकवाने के लिए प्रशासन पर कोई दवाब डलवाते हैं तो ये उनके खिलाफ जा सकता है।

By Atul GuptaEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2016 10:33 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2016 11:37 AM (IST)
मृत अफसर को आबकारी विभाग ने भेजा ट्रांसफर ऑर्डर

मुंबई। सरकारी विभाग में लापरवाही के किस्से कोई नई बात नहीं है लेकिन मुंबई के आबकारी विभाग ने लापरवाही की नई मिसाल पेश कर दी है। दरअसल आबकारी विभाग ने उस अफसर का तबादला करने के लिए एक पेज का ट्रांसफर ऑर्डर भेजा है जिनकी एक साल पहले ही मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

दरअसल टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक खबर के मुताबिक कोलहापुर के रहने वाले एक्साइज इंस्पेक्टर एस एम साबले को ज्वाइंट कमीश्नर तनुजा दांडेकर ने एक पेज का ट्रांसफर ऑर्डर भेजा है जिसमें उन्हें सतना में फ्लाइंग स्कवॉर्ड (उड़न दस्ता) में जाने का निर्देश दिया गया है। लेकिन आबकारी विभाग के ही एक उच्च पदस्थ अधिकारी की माने तो इंस्पेक्टर साबले का एक साल पहले ही निधन हो चुका है।

ऑर्डर में कहा गया है कि कोल्हापुर के एक्साइज सुप्रीटेंडेंट को तत्काल प्रभाव से नासिक एक्साइज सुप्रीटेंडेंट के पद पर भेजा जाता है और उन्हें ये सुनिश्चित करने का निर्देश दिया जाता है कि वो बिना विलंब के नासिक एक्साइज सुप्रीटेंडेंट का पद संभाल लें।

यही नहीं इस ट्रांसफर ऑर्डर में ये भी कहा गया है कि अगर साबले इस ट्रांसफर ऑर्डर को रुकवाने के लिए प्रशासन पर कोई दवाब डलवाते हैं तो ये उनके खिलाफ जा सकता है।

मामला सामने आने के बाद एक्साइज कमिश्नर विजय सिंघल ने कहा कि वो इस मामले की जांच करेंगे कि किसकी गलती से एक मृत अधिकारी के नाम का ट्रांसफर ऑर्डर निकाला गया।

पढ़ें- आबकारी पुलिस ने बरामद किया कच्ची शराब का लहन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.