Move to Jagran APP

प्रधान के परिजन 12 को करेंगे आत्मदाह

प्रतापगढ़ [जागरण संवाददाता]। बलीपुर के दिवंगत प्रधान नन्हें यादव के परिजन शुक्रवार को भी अपने घर के सामने अनशन पर बैठे रहे। सीबीआइ की लगातार पूछताछ और पूर्व मंत्री राजा भैया व उनके समर्थकों द्वारा धमकी देने के मामले में सीबीआइ को दी तहरीर पर मुकदमा दर्ज न होने को लेकर वे नाराज हैं। इस संबंध में सीबीआइ निदेशक को भी पत्र

By Edited By: Published: Fri, 05 Apr 2013 09:27 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2013 10:02 PM (IST)
प्रधान के परिजन 12 को करेंगे आत्मदाह

प्रतापगढ़ [जागरण संवाददाता]। बलीपुर के दिवंगत प्रधान नन्हें यादव के परिजन शुक्रवार को भी अपने घर के सामने अनशन पर बैठे रहे। सीबीआइ की लगातार पूछताछ और पूर्व मंत्री राजा भैया व उनके समर्थकों द्वारा धमकी देने के मामले में सीबीआइ को दी तहरीर पर मुकदमा दर्ज न होने को लेकर वे नाराज हैं। इस संबंध में सीबीआइ निदेशक को भी पत्र लिखा गया है। पत्र में न्याय न मिलने पर परिवार ने 12 अप्रैल शाम पांच बजे आत्मदाह करने की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

प्रधान नन्हें यादव के भाई पवन ने निदेशक सीबीआइ को लिखे पत्र में कहा कि दो मार्च को सगे भाइयों की हत्या के बाद पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया व उनके करीबी पूरे परिवार को मरवा देने की धमकी दे रहे हैं। इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक से लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजी जा चुकी है। सन 2003 से शुरू अदावत से परिवार परेशान है। सीबीआइ के जांच के लिए पहुंचने पर परिजनों को न्याय की आस बंधी, लेकिन सीबीआइ ने परिजनों को प्रोत्साहित कर घटना की जानकारी हासिल कर ली। अब उल्टे उन्हें ही परेशान कर रही है।

राजा भैया से पूछताछ पर सबकी नजर

प्रतापगढ़। डीएसपी समेत तिहरे हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआइ द्वारा राजा भैया से की जाने वाली पूछताछ पर सबकी नजर टिकी हुई है। क्योंकि यह माना जा रहा है कि राजा भैया से पूछताछ करने के बाद सीबीआइ किसी भी दिन घटना का खुलासा कर सकती है। इधर, हत्यारों के बारे में जानकारी करने के लिए सीबीआइ टीम अब ग्रामीणों को पुचकार रही है। इसी के तहत सीबीआइ टीम ने शुक्रवार को तीन ग्रामीणों से पूछताछ की और उन्हें अपने वाहन से ले जाकर बलीपुर गांव छोड़ा।

सीओ समेत तिहरे हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआइ ने अपनी जांच में काफी हद तक सफलता अर्जित कर ली है। अब सिर्फ सीओ की हत्या में राजा भैया की भूमिका की पड़ताल चल रही है। इसी के तहत सीबीआइ एमएलसी गोपालजी, बाबागंज विधायक विनोद सरोज, नगर पंचायत अध्यक्ष गुलशन यादव, राजा भैया के प्रतिनिधि हरिओम श्रीवास्तव, चालक रोहित सिंह, सपा उपाध्यक्ष छविनाथ यादव, नन्हे आदि से पूछताछ कर चुकी है। अब सिर्फ राजा भैया से पूछताछ बाकी है। ऐसे में सबकी नजर इसी पूछताछ पर टिकी है।

इधर, सीबीआइ टीम ने प्रधान नन्हें यादव की हत्या और सीओ जियाउल हक एवं सुरेश की हत्या के समय घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों को चिह्नित करके उनसे पूछताछ का सिलसिला तेज कर दिया है। इसी क्रम में शुक्रवार सुबह बलीपुर पहुंची सीबीआइ ने गांव के छोटेलाल, गोलई व गोरेलाल वैश्य को कैंप कार्यालय ले आई। दोपहर तक चली पूछताछ के बाद तीनों को गांव छोड़ा गया।

सूत्रों की मानें तो प्रधान की हत्या का चश्मदीद गवाह मिलने के बाद अब सीबीआइ डीएसपी व सुरेश हत्याकांड का चश्मदीद गवाह ढूंढ़ रही है। जब तक घटना का चश्मदीद गवाह नहीं मिल जाता, तब तक सीओ व सुरेश की हत्या के राज का पर्दाफाश नहीं हो पाएगा। इसलिए सीबीआइ टीम अब ग्रामीणों को पुचकार कर सच उगलवाने का प्रयास कर रही है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.