Move to Jagran APP

रक्षा मंत्रालय और इससे जुड़े कार्यालयों के कर्मचारी मई 2020 से मार्च 2021 तक हर महीने एक दिन का वेतन देंगे दान

रक्षा सचिव अजय कुमार ने बताया कि अप्रैल 2020 में दिए गए 1 दिन के वेतन के अलावा है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 01:17 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 01:17 PM (IST)
रक्षा मंत्रालय और इससे जुड़े कार्यालयों के कर्मचारी मई 2020 से मार्च 2021 तक हर महीने एक दिन का वेतन देंगे दान
रक्षा मंत्रालय और इससे जुड़े कार्यालयों के कर्मचारी मई 2020 से मार्च 2021 तक हर महीने एक दिन का वेतन देंगे दान

नई दिल्ली, एएनआइ। रक्षा सचिव अजय कुमार ने बताया कि रक्षा मंत्रालय और इसके संलग्न कार्यालयों / संगठनों / रक्षा सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों के इच्छुक कर्मचारियों को स्वैच्छिक आधार पर पीएम-केयर फंड के लिए मई 2020 से मार्च 2021 तक हर महीने 1 दिन का वेतन देने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि यह अप्रैल 2020 में दिए गए 1 दिन के वेतन के अलावा है।

loksabha election banner

देश में लगातार हो रहे कोरोना वायरस मामलों में बढ़ोतरी के बीच देशवासियों सहित कई संस्थाने सरकारी कर्मचारी और देश के जवान पीएम केयर फंड में कोरोना संक्रमित लोगों की मदद के लिए आर्थिक सहायता दे रहे हैं। हाल ही में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के कर्मियों ने स्वेच्छा से अपना एक दिन का वेतन PM Cares Fund को दान कर दिया। CISF के महानिदेशक राजेश रंजन ने सोमवार को गृह मंत्री अमित को 16 करोड़ (16,23,82,357) से अधिक रुपए की धनराशि का चेक सौंपा है।

बता दें कि कोविड-19 महामारी से उत्पन्न चिंताजनक हालात जैसी किसी भी प्रकार की आपात स्थिति से निपटने के उद्देश्य से एक विशेष राष्ट्रीय कोष बनाने की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए और इससे प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने के लिए 'आपात स्थितियों में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड)' के नाम से एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट बनाया गया है। प्रधानमंत्री इस ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं और इसके सदस्यों में रक्षा मंत्री, गृह मंत्री एवं वित्त मंत्री शामिल हैं। प्रधानमंत्री ने इस कोष में लोगों से दान देने की अपील की है। जहां उनकी अपील का त्वरित असर भी दिखा।

कोरोना वायरस के संक्रमण से पैदा हुए हालात से निपटने की मुहिम में टाटा संस और टाटा ट्रस्ट ने दरियादिली दिखाते हुए संयुक्त रूप से 1500 करोड़ रुपये की मदद का एलान किया है। इसके अलावा बॉलिवुड सितारों, व्यवसायियों, BSF (अन्य फोर्स द्वारा भी), पुलिस सहित सभी अलग अलग बैकग्राउंड से आने वाले बहुत लोगों ने इसमें योगदान दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.