जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। मानसिक रूप से दिव्यांग एक युवक के असहज व्यवहार के कारण रविवार को हैदराबाद से गुवाहाटी जा रहे इंडिगो के एक विमान की भुवनेश्वर में बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। बताया जाता है कि मानसिक रूप से दिव्यांग ईसाद अली (20) उड़ते विमान में अपनी सीट बेल्ट खोलकर विमान के गेट पर पहुंच गया और उसे खोलने का प्रयास करने लगा। इससे विमान में सवार अन्य यात्री सहम गए।

इस विमान ने सुबह 4:50 बजे हैदराबाद से उड़ान भरी थी। इसके बाद ईसाद विमान के गेट को खोलने का प्रयास करने लगा। ईसाद के साथ उसके एक रिश्तेदार अब्दुल करीम  भी यात्रा कर रहे थे। ईसाद को अब्दुल करीम ने कुछ यात्रियों की मदद से किसी तरह रोका गया। इसके बाद फ्लाइट को भुवनेश्वर ले जाया गया।

करीम ने क्रू मेंबर को बताया कि ईसाद घर जाने की जिद कर रहा है। ऐसी स्थिति में उक्त विमान की सुबह लगभग 6:10 बजे भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इसके बाद ईसाद को एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया गया, जहां से उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। इस घटना के कुछ देर बाद में इंडिगो विमान अपने गंतव्य के लिए सुबह 7:10 बजे रवाना हो गया और सुबह 8:30 बजे गुवाहाटी पहुंचा ।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप