Move to Jagran APP

टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय नेपाल यात्रा पर हैं। न्यायिक नियुक्तियों को लेकर सरकार और न्यायपालिका के बीच तनातनी के आसार के बीच आज कोलेजियम की बैठक होगी।

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 11 May 2018 10:57 AM (IST)Updated: Fri, 11 May 2018 11:02 AM (IST)
टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर
टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

 दो दिवसीय नेपाल यात्रा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय नेपाल यात्रा पर हैं। अपने चार साल के कार्यकाल में ये उनका तीसरा नेपाल दौरा है। वहीं, नेपाल में नई सरकार बनने के बाद भारत की ओर से यह पहली उच्चस्तरीय यात्रा है। वैसे तो प्रधानमंत्री का यह दौरा धार्मिक बताया जा रहा है, लेकिन इसे दोनों देशों के बीच के रिश्तों की खटास के कम करने के तौर पर भी देखा जा रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

जस्टिस जोसेफ को लेकर आज SC कोलेजियम की अहम बैठक, फैसले पर नजर

न्यायिक नियुक्तियों को लेकर सरकार और न्यायपालिका के बीच तनातनी के आसार के बीच आज कोलेजियम की बैठक होगी। उत्तराखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस केएम जोसफ को सुप्रीम कोर्ट में लाए जाने को लेकर ये बैठक हो रही है। बताया जा रहा है कि बैठक दोपहर करीब एक बजे हो सकती है। जस्टिस चेलमेश्वर ने बुधवार को मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा और कोलेजियम के सदस्य तीन वरिष्ठ न्यायाधीशों को लिखे पत्र में जस्टिस केएम जोसफ को शीर्ष कोर्ट के जज के तौर पर प्रोन्नति किये जाने के लिये कोलेजियम की मीटिंग बुलाने को कहा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

राहत की सांस: थम गया है तूफान, अब सामान्य रहेगा मौसम

चालू माह के पहले सप्ताह में मौसम का मिजाज बहुत गर्म था, जिससे कई राज्यों में स्थानीय स्तर पर तूफान बना और जान-माल की क्षति हुई। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो तूफान थम चुका है और आने वाले दिनों में मौसम सामान्य रहेगा। हवा में नमी बढ़ने और तापमान घटने से कम दबाव का क्षेत्र बनना थम गया है। इससे तूफान और बवंडर के बनने की गति धीमी पड़ गई है। हालांकि धूल भरी आंधी और छिटपुट जगहों पर गरज के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

डिजिटल मीडिया को एकाधिकार से बचाने के लिए बनाना होगा कानून: स्मृति ईरानी

केंद्रीय सूचना व दूरसंचार मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि 2021 तक भारत में डिजिटल मीडिया के 96 करोड़ 90 लाख यूजर्स हो जाएंगे, लेकिन इस उद्योग को एकाधिकार से बचाने के लिए कानून बनाने के साथ नए नियम भी तय करने होंगे। 15वीं एशिया मीडिया समिट के दौरान उन्होंने कहा कि भारत की मीडिया इसे चुनौती के साथ एक बड़े अवसर की तरह से ले तो उसके लिए भविष्य की नई संभावनाएं बनेंगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

दक्षिण कश्मीर से अब हरियाणा का पर्यटक लापता, जांच में जुटी पुलिस

हरियाणा का एक पर्यटक दक्षिण कश्मीर से लापता हो गया है। पुलिस ने बताया कि पर्यटक नशे का आदी था। पुलिस के अनुसार, पर्यटक का नाम राहुल बसन है, जो हरियाणा-दिल्ली सीमांत जिला सोनीपत के कुण्डली का रहने वाला है। वह अनंतनाग जिले के मट्टन मंदिर से लापता है। राहुल फरीदाबाद से 14 दूसरे लोगों के साथ माता वैष्णो देवी के दर्शन के साथ अन्य स्थानों पर घूमने के लिए आया था। उसके साथ आए सदस्यों ने बताया कि सभी मट्टन मंदिर में माथा टेकने के लिए गए हुए थे। इसके बाद उन्हें दोपहर को अन्य मंदिर के लिए जाना था, लेकिन जैसे ही वह सब बाहर आए तो राहुल गायब था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

हैदराबाद का बेहतरीन प्रदर्शन जारी, दिल्ली को 9 विकेट से दी करारी शिकस्त

आइपीएल के 42वें मैच में  हैदराबाद ने अपनी बादशाहत कायम रखते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 विकेटों से करारी शिकस्त दे दी है। यह मुकाबला दिल्ली के घरेलू मैदान  फिरोजशाह कोटला में खेला गया। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 187 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में आज सुरक्षा के साए में पढ़ी जाएगी जुमे की नमाज

हिंदू संगठनों के विरोध को देखते हुए शुक्रवार को जुमे की नमाज सुरक्षा के साये में पढ़ी जाएगी। इसके लिए 76 ड्यूटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी तय की गई है। एसडीएम संजीव सिंगला ओवरऑल पूरी स्थिति पर नजर रखेंगे। पिछले कुछ दिनों से खुले में कहीं भी नमाज पढ़े जाने को लेकर हिंदू संगठन विरोध जता रहे हैं। संगठनों की मांग है कि बिना अनुमति कहीं भी मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज न पढ़ें। इससे कानून-व्यवस्था प्रभावित होती है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

कनाडाई सिख मंत्री से एयरपोर्ट पर पगड़ी उतारने को कहा, बढ़ा मामला तो अमेरिका ने मांगी माफी

कनाडा के कैबिनेट मंत्री को अमेरिका के हवाई अड्डे पर भेदभाव का शिकार होना पड़ा। मामला अमेरिका के डेट्राइट हवाई अड्डे का हैं, जहां सुरक्षा जांच के दौरान सिख मंत्री से पगड़ी उतारने को कहा गया। इस मामले के तूल पकड़ने के बाद अमेरिकी अधिकारियों ने माफी मांग ली है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

धमाके से दहला पेशावर का होटल, एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत

पाकिस्तान का पेशावर शहर धमाके की गूंज से दहल उठा। आज सुबह हुए भीषण विस्फोट में एक ही परिवार के पांच लोगों की जान चली गई, जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतकों में दो बच्चे भी शामिल है। जानकारी के मुताबिक, ये विस्फोट पेशावर के बिलाल टाउन के नजदीक एक होटल में हुआ।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

अमेरिकी राजनयिकों पर प्रतिबंध लगाएगा पाकिस्‍तान

वाशिंगटन द्वारा पाकिस्‍तानी राजनयिकों पर यात्रा प्रतिबंध लगाए जाने की घोषणा के बाद पाकिस्‍तान भी अमरिकी राजनयिकों पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

फ्लिपकार्ट 'बिग शॉपिंग डेज' सेल के टक्कर में अमेजन लाया है जबरदस्त कैशबैक ऑफर

फ्लिपकार्ट का 'बिग शॉपिंग डेज' सेल इसी रविवार 13 मई से शुरू हो रहा है। चार दिन तक चलने वाले इस सेल में स्मार्ट्सफोन पर भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है। हर बार की तरह ग्राहकों को फ्लिपकार्ट की प्रतिद्वंदी कंपनी अमेजन भी नोकिया 6.1 पर 10 हजार रुपये तक का कैशबैक ऑफर कर रही है। फ्लिपकार्ट 'बिग शॉपिंग डेज' में ग्राहकों को इन स्मार्टफोन्स पर डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.