Move to Jagran APP

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज पश्चिम बंगाल में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। केरल में बारिश और तूफान से बाढ़ का कहर जारी है।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 11 Aug 2018 09:38 AM (IST)Updated: Sat, 11 Aug 2018 09:59 AM (IST)
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज पश्चिम बंगाल में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। केरल में बारिश और तूफान से बाढ़ का कहर जारी है। इसके चलते राज्य में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 54 हजार लोग बेघर हो गए हैं। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान अब 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

prime article banner

'दीदी' के गढ़ में गरजेंगे अमित शाह, सभास्थल को तृणमूल ने अपने झंडे व पोस्टरों से पाटा

पश्चिम बंगाल में टीएमसी और भाजपा के बीच जबरदस्त सियासी घमासान देखने को मिल रहा है। शनिवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। लेकिन, कोलकाता के मेयो रोड में सभास्थल पर भी टीएमसी का सियासी विरोध देखने को मिल रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

केरल में बाढ़ का कहर : 29 लोगों की मौत, 54 हजार लोग हुए बेघर

केरल में बारिश और तूफान से बाढ़ का कहर जारी है। इसके चलते राज्य में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 54 हजार लोग बेघर हो गए हैं। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में भारी बारिश की आशंका जताई है। साथ ही वायनाड, इडुक्की, आलप्पुषा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, पलक्कड़, मलप्पुरम और कोझिकोड जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

बस्ती में नेशनल हाई-वे पर बन रहे फ्लाईओवर का लिंटर गिरा, चार मजदूर घायल
वाराणसी में फ्लाईओवर की बीम गिरने का मामला अभी पुराना भी नहीं हुआ था कि आज बस्ती में नेशनल हाई-वे पर बन रहे फ्लाईओवर की एक बीम गिर पड़ी। जिससे चार मजदूर घायल हैं। इनको अस्पताल में भर्ती कराने के साथ ही राहत कार्य जारी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

सूर्य को करीब से जानेगा नासा का पार्कर सोलर प्रोब, काउंटनडाउन शुरू
पहली बार सूर्य को अत्यंत करीब से जानने की कोशिश के तहत नासा ने अपने अंतरिक्ष यान पार्कर सोलर प्रोब के प्रक्षेपण की सारी तैयारी कर ली है। शनिवार तड़के फ्लोरिडा के केप केनेवरल स्थित प्रक्षेपण स्थल से डेल्टा-4 रॉकेट इसे लेकर अंतरिक्ष रवाना होगा। इससे पहले शुक्रवार को इसकी उलटी गिनती शुरू हो गई। नासा के मुताबिक, प्रक्षेपण के समय मौसम 70 फीसद अनुकूल रहने का अनुमान है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

वर्ष का तीसरा और अंतिम सूर्य ग्रहण आज, भारत में नहीं दिखेगा ग्रहण
आज दोपहर लगने वाला सूर्यग्रहण इस साल का तीसरा और आखिरी सूर्यग्रहण है। भारतीय समय के अनुसार सूर्यग्रहण आज दोपहर 1.32 बजे  शुरू होगा और शाम को 5 बजे ग्रहण खत्म होगा। यह पूर्वी यूरोप, एशिया, नोर्थ अमेरिका और आर्कटिक में दिखाई देगा। हालांकि यह सूर्यग्रहण भारत में नहीं दिखेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

18 को शपथ लेंगे इमरान खान, तीन भारतीयों को मिला न्‍योता

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान अब 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के नेता फैजल जावेद ने शुक्रवार को यह दावा किया। इस बीच इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने पाक के भावी पीएम से मुलाकात कर उन्हें चुनावों में जीत की बधाई दी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

J&K में आतंकियों का खौफ, 9 स्पेशल पुलिस ऑफिसर ने छोड़ी नौकरी!

स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) पर बढ़ते हमलों और उन्हें नौकरी छोड़ने के लिए सुनाए गए आतंकी फरमानों का असर अब नजर आने लगा है। शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर के त्राल में नौ एसपीओ ने मस्जिदों में पुलिस की नौकरी छोड़ने का एलान किया और पुलिस के साथ काम करने के लिए माफी भी मांगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज से मेरठ में, राजनाथ करेंगे शुभारंभ

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक शनिवार सुबह सुभारती विश्वविद्यालय स्थित मातादीन वाल्मीकि परिसर में शुरू होगी। औपचारिक शुभारंभ दोपहर करीब तीन बजे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। वह बैठक को संबोधित भी करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर 12.50 बजे परतापुर हवाई पट्टी पर उतरेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

IND vs ENG: इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कहर बरपाया, 107 रन पर सिमटी भारतीय पारी

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए खेल के दूसरे दिन भारतीय टीम की पहली पारी 107 रन पर सिमट गई। बारिश से प्रभावित इस मैच की पहली पारी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का कोई तोड़ भारतीय बल्लेबाजों के पास नजर नहीं आया। बारिश की वजह से खेल के पहले दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। खेल के दूसरे दिन टॉस हुआ और इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

डेंगू मरीज कभी भी न लें ब्रूफेन व एस्प्रिन, दिल्ली सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
डेंगू और चिकनगुनिया के खतरों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने ब्रूफेन और एस्प्रिन की बिक्री पर रोक लगा दी है। मेडिकल स्टोर वाले केवल डॉक्टरों की पर्ची पर ही ब्रूफेन और एस्प्रिन की दवाइयां दे पाएंगे। डॉक्टरों की सलाह के बिना नहीं दे पाएंगे। बताया जा रहा है कि डेंगू के मरीज अनजाने में इन दोनों दवाइयों को ले लेते हैं, जो उनके लिए खतरनाक हो जाता है। इससे डेंगू मरीजों के प्लेटलेट्स में तेजी से कमी होनी शुरू हो जाती है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.