Move to Jagran APP

टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

उत्तर भारत में चार दिन पहले लगभग सवा सौ लोगों की जान लेने वाला आंधी-तूफान सोमवार रात फिर लौट आया।सोनिया गांधी मंगलवार को कनार्टक के विजयपुरा में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगी।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 08 May 2018 10:20 AM (IST)Updated: Tue, 08 May 2018 12:38 PM (IST)
टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर
टॉप न्यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

ताजा खबर- अभी टला नहीं आंधी-तूफान का खतरा, हाई अलर्ट पर उत्तर भारत; भारी बारिश की आशंका

loksabha election banner

उत्तर भारत में चार दिन पहले लगभग सवा सौ लोगों की जान लेने वाला आंधी-तूफान सोमवार रात फिर लौट आया। 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से राजस्थान और हरियाणा की तरफ से आया तूफान आधी रात को दिल्ली पहुंचा गया। दिल्ली में तेज हवा के चलते बिजली का तार गिरने से तीन एंबुलेंस जलकर राख हो गई और दो लोग जिंदा जल गए। हादसा शेखसराय में सिंघानिया हॉस्पिटल के सामने हुआ। हालांकि एंबुलेंस में आग कैसे लगी, इस बारे में स्पष्ट रूप से नहीं पता नहीं चला है। राजधानी में तेज हवाएं रुक-रुक कर चलीं। दिल्ली में बारिश तो नहीं हुई, लेकिन मंगलवार को इसकी संभावना है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

2- कर्नाटक के चुनावी रण में सोनिया गांधी, 2 साल बाद करेंगी रैली को संबोधित

कर्नाटक चुनाव की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, वैसे चुनावी शोर और तेज होता जा रहा है। सत्ता बचाने के लिए कांग्रेस अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार को कनार्टक के विजयपुरा (बीजापुर) में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगी। लगभग दो साल बाद यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी किसी चुनावी रैली या सभा में हिस्सा लेने जा रही हैं। इससे पहले उन्होंने वाराणसी में चुनावी रैली को संबोधित किया था। अभी तक वे चुनाव प्रचार से दूर थीं, लेकिन अब यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चुनाव प्रचार से दूर रहने के फैसले को उलट दिया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

3- कर्नाटक चुनाव: पीएम मोदी आज विजयपुरा में चुनावी रैली को करेंगे संबोधित

कर्नाटक चुनाव प्रचार इस समय अपने चरम पर है। भाजपा और कांग्रेस चुनावी प्रचार में कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं। सत्ता बचाने के लिए जहां कांग्रेस अपनी पूरी ताकत झोंक रही है, तो वहीं भाजपा भी एक और राज्य में कमल खिलाने के लिए बेकरार है। भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार की कमान संभाले हुए हैं। आज विजयपुरा (बीजापुर) में सोनिया गांधी और पीएम मोदी आमने-सामने होंगे, दोनों एक ही जिले में एक-दूसरे के खिलाफ चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

4- CJI के खिलाफ महाभियोग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, कांग्रेस ने दायर की याचिका

प्रधान न्यायाधीश (सीजेआइ) दीपक मिश्रा को पद से हटाने का महाभियोग नोटिस अस्वीकार किए जाने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। चीफ जस्टिस के खिलाफ राज्यसभा में महाभियोग प्रस्ताव की मंजूरी के लिए कांग्रेस सोमवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंची। पांच सदस्यीय संविधान पीठ इस मामले पर मंगलवार को सुनवाई करेगी। कांग्रेस के दो सांसदों ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर राज्यसभा के सभापति और देश क उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के सीजेआइ दीपक मिश्रा के खिलाफ सांसदों द्वारा दिए गए महाभियोग नोटिस को अस्वीकार करने के आदेश को चुनौती दी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

5- जम्‍मू-कश्‍मीर: बारामुला में पुलिस ने पकड़े चार आतंकी और सात ओवरग्राउंड वर्कर

सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के बारामुला में अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए लश्कर के चार आतंकियों के अलावा सात ओवरग्राऊंड वर्करों को गिरफ्तार कर लिया है। यहां मिली जानकारी के अनुसार, सभी आतंकी ओल्ड टाउन बारामुला, द्रंगबल और सोपोर के विभिन्न इलाकों में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों द्वारा मिलकर की गई छापेमारी के दौरान पकड़े गए हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

6-PM मोदी ने स्वास्थ्य बीमा योजना लॉन्च की तैयारियों का लिया जायजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ्य बीमा लॉन्च किए जाने की तैयारियों की प्रगति का जायजा लिया। आयुष्मान भारत कार्यक्रम के तहत घोषित महत्वाकांक्षी स्वास्थ्य बीमा योजना इस वर्ष के अंत तक लांच किए जाने की उम्मीद है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

7- IPL 2018: पंजाब के खिलाफ किसी चमत्कार के इरादे से उतरेंगे राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स को आइपीएल-11 के प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए किसी चमत्कार की जरूरत है और वह मंगलवार को घरेलू मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आर या पार के मैच में इसी उम्मीद के साथ मैदान पर उतरेगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

8- सुप्रीम कोर्ट ने छत्तीसगढ़ सरकार से संसदीय सचिवों पर मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने छत्तीसगढ़ में रमन सिंह नीत भाजपा सरकार द्वारा की गई 11 संसदीय सचिवों की नियुक्ति मामले में हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर अंतरिम राहत देने से इन्कार कर दिया। हाई कोर्ट ने नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी थी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

9- कमलनाथ की आपत्तिजनक टिप्पणी पर शिवराज सिंह का शायराना जवाब

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। सेंट्रल प्रेस क्लब के कार्यक्रम 'प्रेस से मिलिए' में कमलनाथ ने कहा था कि कुछ दोस्त तो लायक होते हैं और कुछ ..।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

10- ईरान परमाणु समझौते से अलग हो सकता है अमेरिका, ट्रंप का ऐलान आज

ईरान परमाणु समझौते से हटने को लेकर राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप अपने निर्णय के बारे में मंगलवार को बताएंगे। इससे पहले भी ट्रंप कई बार समझौते से बाहर निकलने की धमकियां दे चुके हैं। ट्रंप ने ट्वीट में कहा, ‘ईरान डील पर अपने निर्णय के बारे में व्‍हाइट हाउस में मैं कल दोपहर 2 बजे बताऊंगा।‘ अपने चुनावी अभियान के बाद से ही ट्रंप ने इरानी परमाणु समझौते को बार-बार उठाया। ट्रंप ने कहा था कि वह 12 मई को यह तय करेंगे कि साल 2015 में हुए ईरान परमाणु समझौते को जारी रखेंगे या नहीं। इस समझौते के तहत ईरान पर लगे कई प्रतिबंध हटा लिए गए थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.