Move to Jagran APP

टॉप न्‍यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

शनिवार को शाम चार बजे कर्नाटक विधानसभा में शक्ति परीक्षण होगा। मिडिल ईस्‍ट में लगातार बढ़ती नफरत किसी भी वक्‍त बड़े युद्ध का रूप ले सकती है।

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 18 May 2018 01:07 PM (IST)Updated: Fri, 18 May 2018 01:07 PM (IST)
टॉप न्‍यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर
टॉप न्‍यूज: 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

शनिवार को शाम चार बजे कर्नाटक विधानसभा में शक्ति परीक्षण होगा

loksabha election banner

कर्नाटक को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला आ गया है। अब कल यानि शनिवार को शाम चार बजे कर्नाटक विधानसभा में शक्ति परीक्षण होगा। कोर्ट के इस फैसले को एक तरह से कांग्रेस और जेडीएस के हक में कहा जा सकता है। हालांकि भाजपा की ओर से इसका विरोध करते हुए कुछ समय और मांगा गया, लेकिन कोर्ट ने इसके लिए इन्‍कार कर दिया। भाजपा के वकील सात दिन का समय चाहते थे। कर्नाटक के राज्‍यपाल वजुभाई वाला ने भाजपा को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिनों का समय दिया था। लेकिन कोर्ट के आदेश के बाद बीएस येद्दयुरप्‍पा के पास बहुमत साबित करने के लिए अब कुछ घंटों का समय शेष रह गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

पाकिस्‍तान की ओर से फिर सीजफायर का उल्‍लंघन, बीएसएफ का एक जवान शहीद

पाकिस्‍तान रमजान के पाक महीने में भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से गुरुवार रात एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया गया। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की ओर से पाकिस्तानी सेना को माकूल जवाब दिया गया। लेकिन इस दौरान एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया है। इसके अलावा एक जवान और दो नागरिक भी पाक की ओर से हो रही गोलीबारी में घायल हुए हैं, जिनका नजदीकी अस्‍पताल में इलाज चल रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

'...तो क्या राज्यपाल को सौंपी लिस्ट में कांग्रेस ने विधायकों के किए फर्जी हस्ताक्षर?'

कर्नाटक की कुर्सी पर छिड़ी जंग को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच बयानबाजी का दौर चरम पर है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल वजुभाई वाला को सौंपी गई लिस्ट में कांग्रेस ने अपने ही कई विधायकों के फर्जी हस्ताक्षर किये हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

दिल्ली में आज भी आएगी आंधी, देश के कई राज्यों में चक्रवाती तूफान 'सागर' का खतरा

दिल्ली-एनसीआर समेत खासकर उत्तर भारत के कई राज्यों में आंधी-तूफान से फिलहाल निजात मिलती नहीं दिखाई दे रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ओर से चक्रवाती तूफान 'सागर' को लेकर हाईअलर्ट जारी किया गया है। ये तूफान अदन की खाड़ी से शुरू हुआ है। गुरुवार को दिल्ली के मौसम खराब होने के पीछे कारण इस तूफान को ही बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि इससे दिल्ली-एनसीआर सीधे तौर पर प्रभावित नहीं होगा, लेकिन तूफान का आंशिक असर यहां पर भी होगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

मुख्य सचिव से मारपीट में शाम को केजरीवाल से पूछताछ, जानें अगला नंबर किस AAP नेता

दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश मारपीट मामले में पुलिस मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से शुक्रवार शाम पांच बजे उनके सिविल लाइंस स्थित कैंप कार्यालय (सरकारी आवास) में पूछताछ करेगी। बुधवार को उत्तरी जिला पुलिस ने उन्हें नोटिस दिया था। मुख्यमंत्री ने शाम को ही दिल्ली पुलिस को सुनिश्चित कर दिया कि वह शाम को कैंप कार्यालय में मौजूद रहेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कोटला में उतरेंगे डेयरडेविल्स

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम जब शुक्रवार को प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में उतरेगी तो उसकी नजर सम्मान की जंग जीतने पर होगी। दिल्ली प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और उसे अपने आखिरी दो मुकाबले घर में चेन्नई और मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलने हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा का जन्‍मदिन आज, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के तामझाम के बीच आज 86 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री व एच.डी. देवेगौड़ा का जन्मदिन है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन और ट्वीट के माध्‍यम से उन्हें जन्‍मदिन की बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एचडी देवेगौड़ा को फोन किया और उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन की शुभकामनाएं दीं। जन्मदिन से कुछ समय पहले देर रात एचडी देवेगौड़ा आंध्र प्रदेश के मंदिर भी गए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

पूरी दुनिया के लिए खतरे की घंटी है मिडिल ईस्‍ट में लगतार बढ़ रही आपसी नफरत

मिडिल ईस्‍ट में लगातार बढ़ती नफरत किसी भी वक्‍त बड़े युद्ध का रूप ले सकती है। इसी वजह से यह पूरी दुनिया के लिए खतरा के लिए खतरा बना हुआ है। यहां की बढ़ती नफरत की वजह धार्मिक कट्टरवाद, आतंकवाद का साथ और अपने निजी हित हैं। आलम ये है कि मौजूदा समय में मिडिल ईस्‍ट में शामिल 18 देशों में ज्‍यादातर देश एक दूसरे को नामपसंद करते हैं। इन सभी 18 देशों में शांति की बात करना मौजूदा समय में बेमानी दिखाई देता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

प्रधानमंत्री मोदी के शनिवार को जम्मू दौरे के लेकर सुरक्षा कड़ी, आज मॉक ड्रिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शनिवार को जम्मू दौरे के मद्देनजर प्रशासन व पुलिस ने सारी तैयारियां कर ली हैं। शुक्रवार सुबह दस बजे मॉक ड्रिल होगी। प्रधानमंत्री का जम्मू में दो जगहों पर कार्यक्रम है। वह शेर-ए-कश्मीर कृषि, विज्ञान और तकनीक विश्वविद्यालय के छठे दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे। यह कार्यक्रम सवा तीन बजे से लेकर करीब चार बजे तक चलेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.