Move to Jagran APP

एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने केंद्र सरकार से की अपील, पत्रकारों को घोषित करें फ्रंटलाइन वर्कर्स

एडिटर्स गिल्ड की ओर से गुरुवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि पाठकों तक खबरें और सूचनाएं पहुंचाने के लिए समाचार संगठन लगातार महामारी चुनाव और अन्य समसामयिक मामलों को कवर कर रहे हैं। इसलिए पत्रकारों को संरक्षण के दायरे में लाया जाए।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 10:54 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 11:07 PM (IST)
एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने केंद्र सरकार से की अपील, पत्रकारों को घोषित करें फ्रंटलाइन वर्कर्स
गिल्ड ने सरकार से पत्रकारों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने की मांग भी की

नई दिल्ली, प्रेट्र। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने केंद्र सरकार से पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर घोषित करने का आग्रह किया है। यही नहीं गिल्ड ने सरकार से पत्रकारों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने की मांग भी की है।

loksabha election banner

एडिटर्स गिल्ड की ओर से गुरुवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि पाठकों तक खबरें और सूचनाएं पहुंचाने के लिए समाचार संगठन लगातार महामारी, चुनाव और अन्य समसामयिक मामलों को कवर कर रहे हैं। इसलिए पत्रकारों को संरक्षण के दायरे में लाया जाए।'

बयान के मुताबिक अन्य फ्रंटलाइन वर्कर्स की तर्ज पर पत्रकारों को टीकाकरण में प्राथमिकता दी जाए। टीकाकरण का संरक्षण मिले बगैर मीडिया कर्मियों के लिए अपनी पेशेवर जवाबदेही का निर्वाह करना अत्यंत कठिन है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी केंद्र को लिखा पत्र

गुरुवार को दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय को पत्र लिखकर पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर मानते हुए प्राथमिकता के आधार पर उनके टीकाकरण के लिये विचार करने की अपील की है।

स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ-साथ मीडियाकर्मी भी रहे सबसे आगे: दिल्ली सरकार

दिल्ली सरकार द्वारा भेजे गये पत्र में कहा गया है कि पत्रकारिता सरकार और जनता के बीच एक महत्वपूर्ण सेतु का काम करती है। सबसे मुश्किल हालात में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ-साथ मीडियाकर्मी भी सबसे आगे रहे हैं। कोरोना महामारी के दौरान मीडिया ने सक्रिय रूप से लोगों को बीमारी के बारे में जानकारी देने और इसकी रोकथाम के लिए जागरूक करने का काम किया है। 

गौरतलब है कि देश में एक बार फिर कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बढ़ते मामलों के बीच देश में टीकाकरण अभियान भी तेजी से हो रहा है। कोरोना के टीकाकरण अभियान में सरकार ने सबसे पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन दिए जाने का काम किया है। वहीं, अब कई संगठनों द्वारा सरकार से मीडियाकर्मियों को भी फ्रंटलाइन वर्कर्स में शामिल किए जाने की अपील की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.