नई दिल्ली, आइएएनएस/प्रेट्र : प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल के निकट सहयोगी संजीव महाजन समेत कई अन्य लोगों के ठिकानों की तलाशी ली है। संदेसरा ग्रुप ऑफ कंपनीज के मनी लांड्रिंग से जुड़े एक मामले में गुरुवार को कुल मिलाकर सात स्थानों पर छापेमारी की गई।

ईडी के प्रवक्ता ने बताया कि संजीव महाजन के मयूर विहार फेस-1 और बाबर रोड स्थित परिसरों पर छापेमारी की गई है। इसके अलावा घनश्याम पांडेय के द्वारका, लक्ष्मीचंद गुप्ता के लक्ष्मीनगर और अरविंद गुप्ता के गाजियाबाद स्थित ठिकानों पर छापेमारी की गई है। सूत्रों ने बताया कि संदेसरा ग्रुप ऑफ कंपनीज पर 5,383 करोड़ रुपये के संदिग्ध लेन-देन का आरोप है। उसी की जांच के सिलसिले में यह छापेमारी की गई है। इस कंपनी समूह पर लगभग तीन सौ बेनामी संपत्ति रखने का भी आरोप है। इस कंपनी समूह के मालिक चेतन और नितिन संदेसरा हैं।

आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि छापेमारी के दौरान दस्तावेज, हार्ड डिस्क और कंप्यूटर हार्डवेयर जब्त किए गए हैं। इस मामले में ईडी ने फर्म और संदेसरा परिवार के खिलाफ पीएमएलए के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है। यह मुकदमा इनके खिलाफ सीबीआइ द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर है।

यह भी पढ़ेंः हैदराबाद को मिली मेट्रो की सौगात, पहले ही दिन 2 लाख लोगों ने किया सफर

Posted By: Gunateet Ojha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप