नई दिल्ली, प्रेट्र। आय से अधिक संपत्ति मामले से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी और आयकर विभाग में आयुक्त नीरज सिंह के छह ठिकानों पर छापेमारी की है। इनमें उनके पटना, कोलकाता और मुंबई स्थित दो-दो ठिकाने शामिल हैं। ED अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

नीरज सिंह की पिछली तैनाती चेन्नई में थी और उससे पहले वह कोलकाता में आयकर विभाग की जांच शाखा में काम कर चुके हैं। 15 हजार करोड़ रुपये के रोज वैली चिटफंड घोटाले के मुख्य आरोपित गौतम कुंडु के साथ कथित लिंक की वजह से वह कोलकाता पुलिस और ED दोनों की रडार पर हैं। कुंडु को रोज वैली मामले में ईडी पहले ही गिरफ्तार कर चुका है।

मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज
ED ने बताया कि उसने नीरज सिंह के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत मामला दर्ज करने के बाद यह छापेमारी की। इन छापेमारी में कई संपत्तियों के दस्तावेजों के अलावा बैंक खातों और निवेश से जुड़े दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

मालूम हो कि अपने पद का दुरुपयोग कर अनुचित लाभ देकर अपने सहयोगियों के नाम पर अथाह संपत्ति जमा करने के लिए कोलकाता पुलिस ने नीरज सिंह के खिलाफ FIR दर्ज की थी। इसी FIR के आधार पर ED ने उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया था।

इसे भी पढ़ें: दूध में यूरिया व डिटर्जेंट की मिलावट करता था डेयरी संचालक, पड़ा छापा और फिर...

इसे भी पढ़ें:  'बारिश ना होने पर कराया था मेंढक-मेंढकी का विवाह, लेकिन अब बाढ़ आ गई तो करवाना पड़ा तलाक'

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप