Move to Jagran APP

ED की बड़ी कार्रवाई, हैदराबाद में जब्त की IT फर्म की 86.38 करोड़ की संपत्ति

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने M/s Mack Soft Tech Pvt. Ltd. कंपनी के हैदराबाद स्थित 86.38 करोड़ संपत्ति को जब्त कर लिया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 10:56 AM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 11:16 AM (IST)
ED की बड़ी कार्रवाई, हैदराबाद में जब्त की IT फर्म की 86.38 करोड़ की संपत्ति
ED की बड़ी कार्रवाई, हैदराबाद में जब्त की IT फर्म की 86.38 करोड़ की संपत्ति

नई दिल्ली,एजेंसी। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हैदराबाद में एक आईटी फर्म की संपत्ति को जब्त कर लिया है। एजेंसी ने एम एस मैक सॉफ्ट टेकप्राइवेट लिमिटेड  (M/s Mack Soft Tech Pvt. Ltd.)  की संपत्ति जब्त की है। एजेंसी का कहना है कि उसने विदेशी मुद्रा कानून के कथित उल्लंघन के आरोप में हैदराबाद स्थित कंपनी की 86.38 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त किया है।  कंपनी की यह संपत्ति क्यू-सिटी टेक पार्क के रूप में है। यह संस्थान 245,000 वर्ग फीट में फैला हुआ है। 

loksabha election banner

    

बता दें कि यह संस्थान हैदराबाद के गचीबोले इलाके में मामकरामागुडा में स्थित है। एजेंसी का कहना है कि एजेंसी ने विदेश मुद्रा उल्लंघन कर विदेश में अवैध रूप से संपत्ति रखने के कारण यह संपत्ति जब्त की गई है। जांच के दौरान पता चला कि कंपनी ने गैरमौजूद और नकली सॉफ्टवेयर लाइसेंस खरीदने के नाम पर करीब 62.08 करोड़ रुपये डॉलर के रूप में हांगकांग की कंपनी में अवैध तरीके से जमा किए थे। इसी तरह 2011 से 2016 के बीच कानूनी सेवा के नाम पर करीब 24.30 करोड़ रुपये विदेशी मुद्रा के रूप में संयुक्त अरब अमीरात की कंपनियों को ट्रांसफर किए थे। 

तमिलनाडु में भी जब्त की गई संपत्तियां
जानकारी के लिए बता दें कि कल (बुधवार) तमिलनाडु के गुटखा घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। ED ने मामले में 243.80 करोड़ की अचल संपत्तियां जब्त की हैं। ये संपत्तियां तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी में जब्त की गई हैं। 2.29 करोड़ रुपये के शेयर और वाहन भी जब्त किए गए हैं।

दरअसल, 2013 में तमिलनाडु सरकार ने गुटखा, तंबाकू और पान मसाले के बनाने, रखने और बेचने पर प्रतिबंध लगा दिया था। यह घोटाला आठ जुलाई, 2017 को तब सामने आया, जब 250 करोड़ रुपये की कर चोरी के आरोपों का सामना कर रहे तमिलनाडु के एक पान मसाला और गुटखा निर्माता के गोदाम, कार्यालयों और आवासों पर आयकर विभाग ने छापे मारे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.