नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आइपीएल मैचों के लिए सट्टा लगाने के मामले में सोमवार को दिल्ली के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारियां 4,000 करोड़ रुपये के कथित हवाला और मनी लांडिंग मामले की जांच के सिलसिले में हुई हैं।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि ईडी अहमदाबाद जोन के अधिकारियों ने दिल्ली-गुड़गांव में रविवार देर रात तक छापेमारी की और सोमवार सुबह दो कथित हवाला कारोबारियों को गिरफ्तार किया। इनकी पहचान रीतेश बंसल उर्फ भारत और अंकुश बंसल के रूप में हुई है। इस मामले की जांच कर रहे ईडी अहमदाबाद ने रविवार को मुंबई और बेंगलुरु में भी तलाशी अभियान चलाया था।

सूत्रों ने बताया कि दोनों को अदालत से ट्रांजिट रिमांड पर लेने के बाद अहमदाबाद ले जाया जाएगा। दोनों के पास से 25 लाख रुपये नगद बरामद हुआ है। इसके अलावा 250 से ज्यादा सेलफोन, हार्ड ड्राइव, लैपटॉप और अन्य कंप्यूटर सामग्री बरामद हुई है। इन उपकरणों का इस्तेमाल इस रैकेट को चलाने के लिए किया जाता था।

यह भी पढ़ें - आइपीएल खिलाड़ियों पर है पुलिस की निगाहें

गत 19 मार्च को ईडी अहमदाबाद ने एक हवाला रैकेट के भंडाफोड़ करने का दावा किया था। उस संबंध में जांच एजेंसी ने गुजरात के वडोदरा के बाहर स्थित एक फार्म हाउस से कुछ सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया था। बाद में उसने इस गतिविधि में लिप्त 13 अन्य लोगों की गिरफ्तारियां की थीं।

गत 26 मार्च को ईडी ने 4,000 करोड़ रुपये के कथित आइपीएल सट्टेबाजी रैकेट में दो मुख्य संदिग्धों व कुछ अन्य के खिलाफ मनी लांडिंग का नया मामला दर्ज किया था।

आइपीएल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप