Move to Jagran APP

पीएनबी घोटालाः नीरव मोदी का पता लगाने के लिए ईडी ने इंटरपोल से संपर्क साधा

नीरव और उसका परिवार करोड़ों रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले में आरोपित है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 30 Mar 2018 07:56 AM (IST)Updated: Fri, 30 Mar 2018 07:56 AM (IST)
पीएनबी घोटालाः नीरव मोदी का पता लगाने के लिए ईडी ने इंटरपोल से संपर्क साधा
पीएनबी घोटालाः नीरव मोदी का पता लगाने के लिए ईडी ने इंटरपोल से संपर्क साधा

नई दिल्ली, आइएएनएस। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नीरव मोदी और उसके परिवार का पता लगाने के लिए इंटरपोल से संपर्क साधा है। नीरव और उसका परिवार करोड़ों रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले में आरोपित है।

loksabha election banner

सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी ने इंटरपोल को पिछले सप्ताह आग्रह भेजा है। नीरव मोदी और उसका परिवार जनवरी के पहले सप्ताह में देश से भाग निकला। इसके कुछ सप्ताह बाद सीबीआइ को घोटाले की सूचना दी गई। सीबीआइ इस मामले में आपराधिक व्यवहार की जांच कर रही है। नीरव और उसके मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद ईडी भी इस मामले की जांच में जुटा है।

सीबीआइ ने भी फरवरी महीने में इंटरपोल से संपर्क किया था। नीरव मोदी की पत्नी अमेरिकी नागरिक है। नीरव छह जनवरी को और उसके मामा चोकसी चार जनवरी को देश से बाहर निकलने में कामयाब रहे।

गीतांजली जेम्स ने कर्नाटक बैंक को भी लगाया 86.5 करोड़ का चूना

 बेंगलुरु : निजी संचालित कर्नाटक बैंक लिमिटेड ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआइ) को सूचित किया है कि मेहुल चोकसी के गीतांजली जेम्स ने उसके साथ 86.5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। बुधवार को मंगलुरु स्थित बैंक ने बीएसई को सौंपी गई रिपोर्ट में बताया है कि उसने आरबीआइ को 86.47 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी किए जाने की जानकारी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.