Move to Jagran APP

Earthquake In Andaman And Nicobar: अंडमान और निकोबार में भूकंप के झटके, 4.1 रही तीव्रता

कोरोना वायरस के बीच आज अंडमान और निकोबार में भूकंप के झटके महसूस किए हैं। रिक्टर स्केल पर झटकों की तीव्रता 4.1 मापी गई है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 12:48 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 12:56 PM (IST)
Earthquake In Andaman And Nicobar: अंडमान और निकोबार में भूकंप के झटके, 4.1 रही तीव्रता
Earthquake In Andaman And Nicobar: अंडमान और निकोबार में भूकंप के झटके, 4.1 रही तीव्रता

पोर्ट ब्लेयर, एएनआइ। कोरोना वायरस के बीच आज अंडमान और निकोबार में भूकंप के झटके महसूस किए हैं।रिक्टर स्केल पर झटकों की तीव्रता 4.1 मापी गई है। भूकंप के झटके अंडमान और निकोबार द्वीप के डिगलीपुर में महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, यह झटके सुबह 8.56 पर महसूस किए गए थे। फिलहाल महसूस किए गए झटकों में किस भी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं आई है।

loksabha election banner

कोरोना काल में देश के विभिन्न इलाकों में आए भूकंप

बता दें कि कोरोना संकट के बीच देश के विभिन्न हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। इससे पहले शुक्रवार को हरियाणा के रोहतक के पास भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। वहीं  देश शाम लद्दाख में भी 4.5 तीव्रतासे भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। 

यही नहीं इससे पहले कश्मीर के अलावा मिजोरम तथा कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। मिजरोम में तो लगातार तीन दिनों तक भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस दौरान काफी लोगों के घरों में घर में दरारे भी आ  गई थी। 

इससे पहले दिल्ली में दो महीने में 14 बार भूकंप

वहीं देश की राजधानी दिल्ली में पिछले दो महीने में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए गए। यहां पर 12 अप्रैल को भूकंप के झटकों की शुरुआत हुई थी। जब से अबतक यहां पर 14 भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.