Move to Jagran APP

Earthquake In Mizoram: भूकंप के झटकों से हिली मिजोरम की धरती, 4.3 रही तीव्रता

कोरोना वायरस के बीच मिजोरम की धरती पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.3 रही।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 03:09 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 03:09 PM (IST)
Earthquake In Mizoram: भूकंप के झटकों से हिली मिजोरम की धरती, 4.3 रही तीव्रता
Earthquake In Mizoram: भूकंप के झटकों से हिली मिजोरम की धरती, 4.3 रही तीव्रता

आइजोल, एएनआइ। कोरोना वायरस के बीच मिजोरम की धरती पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।  रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.3 रही। यह झटके चम्फाई के 23 किमी दक्षिण-पश्चिम में महसूस किए गए। दोपहर 2 बजकर 28 मिनट पर यह झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने इसकी जानकारी दी। फिलहाल इस भूकंप में अभी तक किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई भी खबर सामने नहीं आई है। 

loksabha election banner

रविवार को भी महसूस किए थे भूकंप के झटके

इससे पहले रविवार शाम 5.26 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस दौरान रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गई थी। 

असम में आठ जुलाई को आया था भूकंप

इससे पहले कल यानी 8 जुलाई को असम में 2.7 रिक्टर स्केल पर भूकंप आया था। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में राजौरी के पास भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस दौरन भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई थी। 

इससे पहले इन शहरों में आ चुका है भूकंप

बता दें इससे पहले की देश-विदेश के कई शहरों मे भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। इससे पहले रविवार को भारत के अरुणाचल प्रदेश सहिता इंडोनेशिया और सिंगापुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। राहत की बात यह रही था कि इस तीनों भूकंप के झटकों में किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई भी खबर नहीं आई थी।

चार महीनों में भूकंप इन शहरों मे आया भूकंप

पिछले करीब चार महीने से देश भर के अलग-अलग हिस्सों में कम तीव्रता के भूकंप आने की खबरें लगातार आ रही है।। अब तक दिल्ली-एनसीआर, गुजरात, महाराष्ट्र, झारखंड, जम्मू कश्मीर, मिजोरम, ओडिशा, छत्तीसगढ़ आदि कई राज्यों में ये भूकंप आए हैं, जिसके चलते लोगों के मन में इसे लेकर काफी दहशत भी है। हालांकि इनमें से कहीं भी भूकंप के चलते किसी की मौत की खबर सामने नहीं सुनने को मिली है 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.