Move to Jagran APP

Earthquake in Manipur Today: मणिपुर में आज महसूस किए गए हल्के भूकंप के झटके, 2.7 रही तीव्रता

Earthquake in Manipur Today मणिपुर में आज सुबह 2 बजकर 6 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता 2.7 रही। हालांकि अभी तक इन झटकों से किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 08:12 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 08:12 AM (IST)
Earthquake in Manipur Today: मणिपुर में आज महसूस किए गए हल्के भूकंप के झटके, 2.7 रही तीव्रता
Earthquake in Manipur Today: मणिपुर में आज महसूस किए गए हल्के भूकंप के झटके, 2.7 रही तीव्रता

इंफाल, एएनआइ। देश में नार्थ में स्थित मणिपुर में आज सुबह हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप का केंद्र राज्य में स्थित चरुचंदपुर (Churachandpur) रहा। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (National Center for Seismology) ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि रात 2 बजकर 6 मिनट पर यह झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.7 रही। राहत ही बात यह रही है कि इन झटकों से अभी तक किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है। बता दें कि यहां पर पहले भी कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। बस भूकंप का केंद्र बदलता रहता है।

loksabha election banner

इससे पहले यहां आया था भूकंप

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इससे पहले गुरुवार को प्रदेश में स्थित चंदेल इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे, जिसके बाद अफरा तफरी मच गई थी। गुरुवार को शाम 5 बजकर 21 मिनट पर यह झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.1 रही थी। इसके चार दिन बाद भूकंप का केंद्र मोईरांग से 35 किलोमीटर जमीन के अंदर बताया गया था। यही नहीं थोड़े दिन पहले प्रदेश के उखरूल इलाके में भी भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। यहां 3.9 तीव्रता के साथ यह भूकंप झटके महसूस किए थे। बता दें कि हफ्तेभर के अंदर मणिपुर में तीसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। 

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.