Move to Jagran APP

Nupur Sharma: सुप्रीम कोर्ट की नुपुर शर्मा को फटकार, विदेशी सासंद बोले- वह एक हीरो हैं, माफी ना मांगे

Nupur Sharma News नीदरलैंड के सांसद गीर्ट वाइल्डर्स ने नुपुर शर्मा के पैगंबर पर दिए बयान का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि नुपुर को माफी नहीं मांगनी चाहिए। सांसद ने ट्वीट कर कहा कि नुपुर एक हीरो हैं।

By Manish NegiEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 10:28 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 10:28 AM (IST)
Nupur Sharma: सुप्रीम कोर्ट की नुपुर शर्मा को फटकार, विदेशी सासंद बोले- वह एक हीरो हैं, माफी ना मांगे
नुपुर शर्मा के समर्थन में विदेशी सांसद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वाली भाजपा की निलंबित नेता नुपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कड़ी फटकार लगाई। कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि नुपुर को पूरे देश के सामने माफी मांगनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने भले ही नुपुर को कड़ी फटकार लगाई है, लेकिन भाजपा की पूर्व नेता को विदेशी सांसद का समर्थन मिला है। विदेशी सांसद नुपुर शर्मा के बयान के समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने नुपुर से माफी ना मांगने की अपील की है।

loksabha election banner

नीदरलैंड के सांसद और पार्टी फॉर फ्रीडम के अध्यक्ष गीर्ट वाइल्डर्स ने नुपुर शर्मा को हीरो करार दिया है। वाइल्डर्स ने कहा कि नुपुर को पैगंबर मुहम्मद के बारे में सच बोलने के लिए कभी माफी नहीं मांगनी चाहिए। उन्होंने एक ट्वीट कर नुपुर के बयान का पुरजोर समर्थन किया।

वाइल्डर्स ने ट्वीट कर लिखा, 'मुझे लगा कि भारत में शरिया अदालतें नहीं हैं। नुपुर ने पैगंबर मुहम्मद के बारे में सच बोला है। उन्हें कभी माफी नहीं मांगनी चाहिए। वो उदयपुर में हुई घटना की जिम्मेदार भी नहीं हैं। इस घटना के लिए कट्टरपंथी असहिष्णु जिहादी मुसलमान जिम्मेदार हैं। नुपुर शर्मा एक हीरो हैं।'

बता दें कि इससे पहले भी डच सांसद नुपुर का समर्थन कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि तुष्टीकरण कभी काम नहीं करता है। ये स्थितियों को सिर्फ खराब ही करता है। भारत के मेरे प्यारे दोस्तों... इस्लामिक देशों के उकसावे में न आएं। अपनी आजादी के लिए खड़े हों और गर्व करें। नुपुर ने सच ही कहा है।

सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नुपुर की विवादित टिप्पणी ने पूरे देश को आग में झोंक दिया है। सिर्फ नुपुर ही इसके लिए जिम्मेदार हैं। दरअसल, कोर्ट नुपुर के खिलाफ दर्ज एफआइआर को एकसाथ करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई कर रहा था। कोर्ट ने कहा कि नुपुर ने गैरजिम्मेदाराना बयान दिए। उन्होंने इसके नतीजे के बारे में नहीं सोचा। अदालत ने कहा कि नुपुर को टीवी पर जाकर पूरे देश के सामने माफी मांगनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.