Move to Jagran APP

जब मां दुर्गा के पंडाल में गूंजा अल्हा हू अकबर तो हुआ बवाल, देखें Video

शिकायत करने वाले वकील ने कहा कि अगर मस्जिद से गीता का पाठ किया जाता है तो मुस्लिम समुदाय को दिक्कत होगी। इस तरह मुझे दुख है कि दुर्गा पूजा के पंडाल में अजान बजाई गई है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 07:14 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 12:06 AM (IST)
जब मां दुर्गा के पंडाल में गूंजा अल्हा हू अकबर तो हुआ बवाल, देखें Video
जब मां दुर्गा के पंडाल में गूंजा अल्हा हू अकबर तो हुआ बवाल, देखें Video

कोलकाता, एएनआइ। पूरे देश में नवरात्रि की धूम है। जगह-जगह मां दुर्गे के भव्य पंडाल लगाए गए हैं। दिलचस्प है कि इस क्रम में कोलकाता के एक दुर्गा पूजा पंडाल में अजान भी बजाई गई। अजान के साथ ही हिन्दू मंत्रों और चर्च के बेल की रिकॉर्डिंग भी बजाई गई।

prime article banner

हालांकि, मां दुर्गा के पंडाल पर अजान बजाने पर बवाल भी खड़ा हो गया है। पूजा पंडाल समिति के खिलाफ वकील शान्तनु सिन्हा ने शिकायत की है। वकील सिन्हा ने कहा कि कोई भी मुसलमान हर पांच मिनट में अजान चलाने की सराहना नहीं करेगा। यह पूरी तरह से राजनीतिक है।  

समिति पर सवाल खड़े करते हुए वकील ने कहा कि मुझे बताइये कि पूजा पंडाल में अजान बजाना सांप्रदयिक सद्भाव बढ़ाने में कैसे मदद कर सकता है। मैंने व्यक्तिगत तौर पर यह शिकायत दर्ज की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर मस्जिद से गीता का पाठ किया जाता है तो मुस्लिम समुदाय को दिक्कत होगी, इस तरह मुझे दुख है कि दुर्गा पूजा के पंडाल में अजान बजाई गई है।

वहीं, बेलियाघाट 33 पल्ली दुर्गा पंडाल समिति के आयोजकों ने कहा कि धार्मिक सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए पंडाल में मंदिर, मस्जिद और चर्च तीनों को शामिल करने की कोशिश की गई। इसी के तहत अजान के साथ-साथ मंत्रोच्चार और चर्च की घंटी के आवाज को भी शामिल किया गया।

यह भी पढ़ें: Jammu and Kashmir: इस दिन से जम्‍मू-कश्‍मीर जा सकेंगे पर्यटक, हटाई गई ट्रैवल एडवाइजरी

यह भी पढ़ें: आतंकी खतरे से निपटने के लिए सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैद, एनआइए ने बुलाई एटीएस प्रमुखों की बैठक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.