Move to Jagran APP

सीबीआइ ने राजा भैया के दो करीबियों को उठाया

प्रतापगढ़ कुंडा में शहीद डीएसपी जिया उल हक की पिस्टल बरामदगी के बाद सीबीआइ ने पूर्व मंत्री राजा भैया के करीबी व सपा के जिला उपाध्यक्ष छविनाथ यादव से रविवार को पूछताछ की। इसके अलावा ग्राम प्रधान की हत्या के आरोपी पिता-पुत्र व गुड्डू, राजीव व नन्हे सरोज को अज्ञात स्थान पर ले जाकर राज उगलवाने की कोशिश्

By Edited By: Published: Mon, 18 Mar 2013 08:49 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2013 08:51 AM (IST)
सीबीआइ ने राजा भैया के दो करीबियों को उठाया

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता। प्रतापगढ़ कुंडा में शहीद डीएसपी जिया उल हक की पिस्टल बरामदगी के बाद सीबीआइ ने पूर्व मंत्री राजा भैया के करीबी व सपा के जिला उपाध्यक्ष छविनाथ यादव से रविवार को पूछताछ की। इसके अलावा ग्राम प्रधान की हत्या के आरोपी पिता-पुत्र व गुड्डू, राजीव व नन्हे सरोज को अज्ञात स्थान पर ले जाकर राज उगलवाने की कोशिश की। रविवार सुबह बलीपुर पहुंची सीबीआइ टीम ने दो अन्य युवकों को भी हिरासत में लिया। ये दोनों भी राजा भैया के नजदीकी बताए जाते हैं। इनके परिजनों से भी पूछताछ की गई है।

loksabha election banner

रविवार को सीबीआइ राजा भैया के उन करीबियों को कैंप कार्यालय ले आई जिनकी मौजूदगी घटना के समय मौके पर पाई गई थी। इस क्रम में सबसे सपा जिला उपाध्यक्ष छविनाथ यादव को पूछताछ के लिए बैठाया गया। सीबीआइ ने उनसे यह जानने का प्रयास किया कि ग्राम प्रधान के भाई और डीएसपी जियाउल हक को गोली किसने मारी थी और डीएसपी की पिस्टल किसने लूटी। छविनाथ से पूछताछ के बाद सीबीआइ बलीपुर गांव पहुंची और प्रधान के पड़ोस में रहने वाले मंजीत यादव व बावन सरोज को हिरासत में ले लिया।

इसी तरह सीबीआइ की एक अन्य टीम बलीपुर के ग्राम प्रधान नन्हे यादव व उसके भाई सुरेश की हत्या के बारे में जानकारी के लिए अज्ञात स्थान पर कामता पाल, उसके बेटे अजय से पूछताछ करती रही। मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के बलीपुर गांव में ग्राम प्रधान व उसके भाई की हत्या के बद हिंसा भड़क गई थी। बाद मौके पर पहुंचे डीएसपी जिया उल हक की भी हत्या कर दी गई थी। डीएसपी हत्याकांड के राजा भैया भी नामजद हैं। फोरेंसिक जांच के लिए भेजी गई पिस्टल नाटकीय ढंग से शनिवार शाम बलीपुर गांव से बरामद की गई डीएसपी की पिस्टल को सीबीआइ ने फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है।

गांव में दो मार्च को हुई हत्या के बाद डीएसपी की पिस्टल, मोबाइल, वीडियो कैमरा गायब हो गए थे। मैगजीन में 10 कारतूस मिलने से यह माना जा रहा है कि पिस्टल से कोई फायर नहीं हुआ है। ग्राम प्रधान के परिजनों की बंदूक, राइफल व रिवाल्वर को कब्जे में लेकर पहले ही फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जा चुका है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.