राज्य ब्यूरो मुंबई। बहुचर्चित शीना बोरा हत्याकांड में एक रोचक मोड़ आज तब आ गया, जब उसकी हत्या के मामले में गिरफ्तार ड्राइवर श्यामवर राय ने विशेष सीबीआई कोर्ट को बताया कि शीना का गला उसके सामने दबाया गया और वह खुद इस हत्या में शामिल था।

श्यामवर राय ने आज कोर्ट को बताया कि शीना की हत्या गला दबाकर की गई थी। मुझे इस अपराध की पूरी जानकारी थी। मैं खुद इस हत्या में शामिल था। राय ने सरकारी गवाह बनने की इच्छा जताते हुए कहा कि वह यह बयान किसी जोर-जबर्दस्ती या दबाव में नहीं दे रहा है। उसे अपने किए का पछतावा है। बता दें कि किसी अपराध में साझीदार रहा कोई व्यक्ति सीआरपीसी की धारा 133 के तहत सरकारी गवाह बन सकता है। उसका कबूलनामा मुकदमे में मददगार सिद्ध हो सकता है।

सीबीआई के विशेष जज एच.एस.महाजन ने सीबीआई को निर्देश दिए कि वह 17 मई तक राय के सरकारी गवाह बनने की इच्छा पर अपना जवाब दाखिल करे। इससे पहले पिछली तारीख को जज ने श्यामवर राय को अदालत में पेश न करने के लिए ठाणे जेल के अधिकारियों को फटकार लगाई थी। आज उन्होंने जेल अधिकारियों को निर्देश दिए कि अगली तारीख पर वे इस मामले के सभी आरोपियों को अदालत में पेश करें।
ड्राइवर श्यामवर राय शीना की मां इंद्राणी मुखर्जी का ड्राइवर था। 24 अप्रैल, 2012 को शीना की हत्या के समय इंद्राणी की कार वही चला रहा था। कार में इंद्राणी के अलावा उसका पूर्व पति संजीव खन्ना भी मौजूद था। हत्या से पहले इंद्राणी ने फोन करके शीना को बांद्रा स्थित नेशनल कॉलेज के पास बुलाया था। जहां शीना का ब्वायफ्रेंड राहुल उसे छोड़कर गया था। शीना कार में बैठने को तैयार नहीं थी। शीना ने उसे जबर्दस्ती कार में बैठाया। कुछ दूर जाने के बाद कार में ही इंद्राणी, संजीव खन्ना एवं श्यामवर राय ने गला दबाकर शीना की हत्या कर दी थी।

हत्या के बाद तीनों ने पीटर मुखर्जी के घर लौटकर कार की डिक्की में ही शीना का शव रहने दिया। अगली सुबह तड़के तीन बजे ही तीनों फिर कार में शीना का शव लेकर मुंबई – गोवा रोड पर पेण के जंगलों में ले गए। पहले शव को जलाया गया, फिर वहीं अधजले शव को वहीं दफना दिया गया था। बता दें कि श्यामवर राय को इस हत्याकांड के करीब तीन वर्ष बाद किसी और मामले में गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ के दौरान उसने शीना बोरा हत्याकांड का भी खुलासा कर दिया, जिसमें स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी और उनकी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी को जेल जाना पड़ा है।

पढ़ेंः शीना मर्डर केस: सरकारी गवाह बनने को तैयार है आरोपी श्यामवर राय

Posted By: Sanjeev Tiwari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप