Move to Jagran APP

डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर पर दिखा हिंदी प्रेम, सोशल मीडिया यूजर्स बोले; कितने क्यूट हैं अमेरिकी राष्ट्रपति

Donald Trump India Visit अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर भारत आए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कई ट्वीट हिंदी में किए हैं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 12:07 AM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 12:40 AM (IST)
डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर पर दिखा हिंदी प्रेम, सोशल मीडिया यूजर्स बोले; कितने क्यूट हैं अमेरिकी राष्ट्रपति
डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर पर दिखा हिंदी प्रेम, सोशल मीडिया यूजर्स बोले; कितने क्यूट हैं अमेरिकी राष्ट्रपति

नई दिल्ली, जेएनएन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय भारतीय दौरे के लिए बेहद उत्साहित दिखे। भारत पहुंचने से पहले ही डोनाल्ड ट्रंप ने हिंदी में ट्वीट किया। इसके बाद ट्रंप ने हिंदी में कई बार ट्वीट किए। हालांकि ट्रंप के ये हिंदी में किए गए ट्वीट के वाक्य विन्यास में कई गलतियां भी दिखाई दी। सोशल मीडिया यूजर्स ने ट्रंप के इन ट्वीट्स की भी जमकर तारीफ की है और कई यूजर्स ने चुटीले अंदाज में कमेंट भी किए हैं। ट्रंप के हिंदी में किए ट्वीट की तारीफ करते हुए एक यूजर ने लिखा कि 'कितने क्यूट हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप'।   

loksabha election banner

डोनाल्ड ट्रंप ने की एक छोटी सी गलती

डोनाल्ड ट्रंप ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि, मैं  इसी  लिए भारत आया हूँ, सद्भावना और प्रेम के साथ ताकि हम अपनी अभिलाषा  प्रतीक अपनी सांझेदारी और अविश्वसनीय  विस्तार  सकें। ट्रंप ने अपने इस ट्वीट में एक छोटी सी गलती कर दी। ट्रंप अविश्वसनीय के आगे 'कर' लिखना भूल गए। 

माना जा रहा है कि ट्रंप के ये ट्वीट गूगल ट्रांसलेट की मदद से किए गए थे। सोशल मीडिया यूजर्स को अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा किए हिंदी में ट्वीट काफी पसंद आए।

अपने ट्वीट में अमेरिका को लिखा गलत

ट्रंप ने इससे पहले भी कई ट्वीट किए थे। पीएम मोदी के एक ट्वीट को ट्रंप ने रिट्वीट किया। जिसमें अमेरिका शब्द तीन बार लिखा मगर तीन में से दो बार एक तरीका अपनाया गया, वहीं तीसरी बार अलग तरीके से अमेरिका लिखा गया। 

यह ट्वीट इस प्रकार है कि प्रथम महिला और मैं इस देश के हर नागरिक को एक सन्देश देने के लिए दुनिया का 8000 मील का चक्कर लगा कर यहां आये हैं। अमेरिका भारत को प्रेम करता है - अमेरिका भारत का सम्मान करता है - और अमरीका के लोग हमेशा भारत के लोगों के सच्चे और निष्ठावान दोस्त रहेंगे।’ सोशल मीडिया यूजर्स ने ट्रंप के इन ट्वीट्स की भी जमकर तारीफ की है। यूजर्स ने ट्रंप के हिंदी में किए ट्वीट की तारीफ करते हुए लिखा कि 'कितने क्यूट हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप'।   

बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद डोनाल्ड ट्रंप आगरा के ताज महल भी गए। वहीं, अब राष्ट्रपति ट्रंप अब देश की राजधानी दिल्ली पहुंच गए हैं। मंगलवार को ट्रंप राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे। इसके साथ ही दोपहर को हैदराबाद हाउस में डोनाल्ड ट्रंप प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे और हैदराबाद हाउस में ही प्रेस बयान व समझौतों का आदान-प्रदान किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.