Move to Jagran APP

स्वास्थ्यकर्मियों पर हिंसा के खिलाफ आज देशव्यापी प्रदर्शन का आह्वान, काली पट्टी पहनेंगे डॉक्टर

Doctors Symbolic Protest स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले की घटनाओं के खिलाफ शुक्रवार को देश भर में लगभग 8000 डॉक्टर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करेंगे।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 08:48 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 02:15 AM (IST)
स्वास्थ्यकर्मियों पर हिंसा के खिलाफ आज देशव्यापी प्रदर्शन का आह्वान, काली पट्टी पहनेंगे डॉक्टर
स्वास्थ्यकर्मियों पर हिंसा के खिलाफ आज देशव्यापी प्रदर्शन का आह्वान, काली पट्टी पहनेंगे डॉक्टर

बेंगलुरू, एएनआइ। कोरोना के खिलाफ जंग में फ्रंट लाइन पर मोर्चा संभालने वाले स्वास्थ्यकर्मियों पर हमलों की घटनाओं से डॉक्‍टरों में काफी नाराजगी है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले की घटनाओं के खिलाफ आज शुक्रवार को देश भर में लगभग 8,000 डॉक्टर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करेंगे। रेजिडेंट डॉक्टरों की कर्नाटक एसोसिएशन ने बताया कि अस्पतालों और कोविड केयर सेंटरों के डॉक्टर मेडिकल स्‍टाफ पर हमलों की घटनाओं के विरोध के कल सांकेतिक तौर पर काली पट्टी पहनेंगे।

loksabha election banner

इससे पहले हुबली में कर्नाटक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (Karnataka Institute of Medical Sciences, KIMS) की नर्सों ने धारवाड़ जिला उपायुक्त (डीसी) नीतीश पाटिल से कार्रवाई और सुरक्षा का भरोसा मिलने के बाद विरोध प्रदर्शन रद कर दिया था। बता दें कि कल बुधवार को कर्नाटक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के सामने नर्सों ने विरोध प्रदर्शन किया था। नर्सों का आरोप था कि प्रशासन ने COVID-19 महामारी के बीच पर्याप्त व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (PPE) किट, मास्क और सेनेटरी सुविधाएं उनको मुहैया नहीं कराई हैं।

उल्‍लेखनीय है कि कोरोना से संक्रमण के 45,270 नए मामलों के सामने आने के बाद इस बीमारी की चपेट में आने वालों का आंकड़ा गुरुवार को 12 लाख के पार हो गया। देश में अब तक 12,38,635 लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। बीते 24 घंटे में 1,129 और लोगों की मौत हो गई जिसके साथ बीमारी से मरने वालों की संख्या 29,681 हो गई है। संक्रमितों की संख्या 11 से 12 लाख होने में मात्र तीन दिन लगे। इस बीच अच्छी खबर यह है कि ठीक होने वालों की दर 63.18 फीसद हो गई है। 24 घंटों में 29,557 मरीज ठीक भी हुए हैं। इस तरह अब तक 7,82,606 मरीज ठीक हो चुके हैं। मौजूदा वक्‍त में 3,56,439 लोग ही संक्रमित हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.