मुंबई, जागरण न्यूज नेटवर्क। सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड में मुंबई पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। फोरेंसिक परीक्षण में रायगढ़ के जंगल से हत्या के तीन साल बाद मिली शीना की हड्डियों के अवशेष और उसकी मां इंद्राणी मुखर्जी व भाई मिखाइल बोरा के डीएनए नमूने से सौ फीसद मैच कर गए हैं। सोमवार को भी मुंबई पुलिस ने स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी से शाम चार बजे से कुल साढ़े सात घंटे पूछताछ की। जांच अब वित्तीय लेन-देन पर केंद्रित है।

मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने देर शाम बताया कि इस बेहद उलझे हत्याकांड को सुलझाने में रायगढ़ के जंगल में मिले शीना के अवशेष और इंद्राणी व मिखाइल के डीएनए नमूने के सटीक मिलान से खासी मदद मिलेगी। डीएनए सैंपल की रिपोर्ट इस केस का अहम सुबूत होगी। इससे साफ हो गया है कि राजगढ़ में मिला कंकाल शीना का ही है। और इससे पहली बार फारेंसिक आधार पर इंद्राणी के शीना की जैविक मां होने और शीना की हत्या होने की भी पुष्टि हुई है।

ये भी पढ़ेंः शीना मर्डर केस: भायखला जेल में बैचेनी के साथ बीती इंद्राणी की रात

मारिया ने बताया कि शीना की हत्या के वक्त पहने गहने का भी टुकड़ा मिला है। उनकी टीम ने कोलकाता से संजीव खन्ना का वह जूता कब्जे में लिया है जिसे उसने शीना का शव रायगढ़ में ठिकाने लगाने का दौरान पहना था। उन्होंने बताया कि शीना हत्याकांड में पीटर मुखर्जी से फिर से खार पुलिस स्टेशन में पूछताछ हुई है। हमारे फारेंसिक विशेषज्ञ, आडिट करने वाले, सीए और आइटी सलाहकार भारत, स्पेन और ब्रिटेन में मुखर्जी परिवार की विभिन्न कंपनियों, निवेशों और संपत्ति की पड़ताल कर रहे हैं। पीटर फिलहाल आरोपी नहीं हैं लेकिन पुलिस की उनसे पिछले तीन दिनों से गहन पूछताछ जारी है।

इंद्राणी गई आर्थर रोड जेल

इसी बीच, सोमवार को स्थानीय अदालत ने हत्याभियुक्त इंद्राणी मुखर्जी और ड्राइवर श्याम राय को दो हफ्ते यानी 21 सितंबर तक की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। इसके बाद इन दोनों हत्याभियुक्तों को मुंबई के बायकुला में स्थित आर्थर रोड जेल भेज दिया गया।

संजीव आज होगा कोर्ट में पेश

दूसरी ओर, तीसरे हत्याभियुक्त और इंद्राणी के दूसरे पति संजीव खन्ना को कोलकाता ले जाया गया जहां उन्हें मंगलवार को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। सूत्रों की मानें तो मुंबई पुलिस सोमवार तड़के ही संजीव को लेकर कोलकाता पहुंची। उसके बाद उसे लेकर हेस्टिंग्स के चैपेल रोड स्थित उसके आवास और कार्यालय में तलाशी अभियान चलाया। संजीव के दोस्त के अलीपुर के अपमार्केट स्थित फ्लैट में भी तलाशी हुई। सूत्रों की मानें तो मुंबई पुलिस को तलाशी में एक लैपटॉप व पेन ड्राइव मिला है। पुलिस इसे अहम सुराग मान रही है, क्योंकि इससे पहले भी एक लैपटॉप मिला था, जिसमें इंद्राणी और संजीव के बीच हुई बातचीत के अहम सुराग हाथ लगे थे। इस बीच, शीना बोरा के जैविक पिता सिद्धार्थ दास भी पुलिस की पूछताछ पूरी होने के बाद कोलकाता वापस लौट आए हैं।

शीना मर्डर केस: इंद्राणी और संजीव से खार पुलिस स्टेशन में पूछताछ शुरू

इंद्राणी, संजीव और श्याम की आज खत्म होगी हिरासत की अवधि, कोर्ट में होगी पेशी

Posted By: Manoj Yadav