नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को तुगलक रोड पुलिस स्टेशन से प्रवर्तन निदेशालय( ईडी) कार्यालय ले जाया गया। बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में उन्हें 3 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। गौरतलब है शुक्रवार को उनकी कोर्ट में पेशी है। शिव कुमार की गिरफ्तारी से पहले ईडी कार्यालय उन्हें कई बार पूछताछ के लिए भी बुला चुका है।

बेटी ऐश्वर्या से हुई थी पुछताछ
डीके शिव कुमार की बेटी ऐश्वर्या की गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दफ्तर में पेशी हुई थी। जानकारी के मुताबिक, पिता डीके शिव कुमार ने बेटी के नाम पर करोड़ों की संपत्तियों में निवेश किया है। मिली जानकारी के मुतााबिक ऐश्वर्या की पांच साल में 2 करोड़ से बढ़कर 100 करोड़ की संपत्ति हुई है। 

2017 में डीके शिव कुमार के घर पर पड़ा था छापा
डीके शिव कुमार के नई दिल्ली स्थित फ्लैट पर 2 अगस्त 2017 को आयकर विभाग की तलाशी के दौरान 8.59 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई थी। इसके बाद आयकर विभाग ने कांग्रेस नेता और उनके चार सहयोगियों के खिलाफ आयकर अधिनियम-1961 की धारा-277 और 278 के साथ ही भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-120 (बी), 193 और 199 के तहत मामले दर्ज किए थे। 

डीके शिव कुमार ने कही ये बात
मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसते देख डीके शिव कुमार ने जमानत याचिका भी दायर की थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था। इसके अलावा डीके शिव कुमार शुरुआत से ही अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताते रहे हैं। वहीं उन्होंने मौजूदा सरकार पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें: आतंकवाद पर इमरान बड़ा खुलासा, पाकिस्‍तान ने 1980 में जेहादियों को किया तैयार, अमेरिका ने दिया पैसा

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021