PreviousNext

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 35 ए पर पीडीपी के रुख से भाजपा में असंतोष

Publish Date:Sun, 13 Aug 2017 10:46 AM (IST) | Updated Date:Sun, 13 Aug 2017 10:47 AM (IST)
जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 35 ए पर पीडीपी के रुख से भाजपा में असंतोषजम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 35 ए पर पीडीपी के रुख से भाजपा में असंतोष
जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 35 ए को लेकर पीडीपी के रवैये से भाजपा नाखुश है।

जम्मू (जेएनएन)। प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की शनिवार को कोर ग्रुप की बैठक में अनुच्छेद 370 व 35ए के मुद्दे पर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के रवैये से भाजपा में असंतोष नजर आया। बैठक में कई नेता खुलकर बोले। इतना ही नहीं, पार्टी के ढुलमुल रवैये और राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से की गई नियुक्तियों पर भेदभाव के मुद्दों पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को खरी-खरी सुननी पड़ी।

कोर ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता प्रदेश प्रधान सत शर्मा ने की, जिसमें पार्टी के जम्मू-कश्मीर मामलों के प्रभारी अविनाश राय खन्ना, पीएमओ में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह, उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह, संगठन महामंत्री अशोक कौल, एमएलसी अशोक खजूरिया, सांसद जुगल किशोर ने भी भाग लिया। हालांकि बैठक में पार्टी के संगठन को मजबूत करने और राज्य के ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की गई। पार्टी सूत्रों ने बताया कि एक वरिष्ठ नेता ने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की 35ए को लेकर दिल्ली में प्रधानमंत्री, गृह मंत्री के साथ मुलाकात को उठाते हुए कहा कि ऐसे मुद्दे पर भाजपा का रुख लोगों के बीच स्पष्ट नहीं जा रहा है।

उन्होंने उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह और संगठन महामंत्री अशोक कौल से कहा कि मुख्यमंत्री का व्यवहार 35ए के मुद्दे पर ब्लैकमेल करने जैसा है। अगर पार्टी अपने रवैये पर स्पष्ट नहीं रहती है तो उसे नुकसान उठाना पड़ सकता है। कुछ समय पहले राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से उच्च शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्तियों में जम्मू के साथ भेदभाव के मुद्दे पर भाजपा की चुप्पी पर भी सवाल उठे।

कहा गया कि पीडीपी और भाजपा की समन्वय की बैठक क्यों नहीं हो रही है। इस बैठक को शीघ्र करवाया जाए, ताकि जम्मू के साथ भेदभाव के मुद्दों को सामने लाया जा सके। एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि इस तरह से भाजपा की चुप्पी सही नहीं है। ऐसे में लोगों को क्या मुंह दिखाना है। बैठक में पार्टी को मजबूत बनाने पर भी जोर दिया गया। अविनाश राय खन्ना ने कहा कि कार्यकर्ता सक्रिय होकर जमीनी स्तर पर काम करें। उन्होंने पीडीपी के साथ भी बेहतर तालमेल बनाने पर जोर दिया।

यह भी पढ़ें: महबूबा ने किया स्वायतत्ता पर पीएम के समर्थन का दावा

यह भी पढ़ें: अनुच्छेद 35 ए के मुद्दे पर पीएम मोदी से महबूूबा मुफ्ती ने की मुलाकात

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Dissatisfaction in BJP by PDP stand on article 35A(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

प्रधानमंत्री के नाम पर लोगों से चंदा उगाहने पर सीबीआई ने दर्ज किया केसकॉलगर्ल पसंद नहीं आई तो दलाल ने कर दी युवक की हत्या